रुद्रपुर : विवाहिता को ससुरालियों ने दी जिंदा जलाने की धमकी 

रुद्रपुर। आवास विकास चौकी की रहने वाली एक विवाहिता ने ससुराल वालों पर जिंदा जलाकर मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। विवाहिता का कहना था कि कार व दस लाख रुपये नहीं देने पर ससुरालियों ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार आवास विकास की रहने वाली महिला ने बताया कि 24 फरवरी 2023 को उसकी शादी राम नरेश यादव निवासी बाजपुर के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी। शादी में मायके वालों ने अपनी हैसियत से कहीं ज्यादा खर्चा किया और ससुरालियों को पूरा मान सम्मान भी दिया।

आरोप था कि शादी के कुछ दिन बाद ही पति सहित ससुराल पक्ष के लोग कम दहेज लाने के लिए मारने लगे और शारीरिक व मानसिक यातनाएं देने लगे। आरोप था कि जब दस लाख रुपये और कार नहीं देने में असमर्थता जताई तो उसके साथ अमानवीय व्यवहार किए जाने लगा।

आरोप था कि पति ने जबरदस्ती गर्भपात की दवा खिलाई और एक दिन गैस सिलेंडर लाकर जिंदा जलाने की धमकी भी दी। आरोप था कि रोज मारपीट से तंग आकर वह अपने मायके चली गई तो ससुराल पक्ष के लोग फोन पर भी धमकियां देने लगे।

पीड़िता ने थाना ट्रांजिट कैंप पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।