उधमसिंह नगर में खनन माफिया बेखौफ : वन कर्मियों से की अभद्रता, जंगलात टीम पर ट्रैक्टर-ट्रॉली चढ़ाने की कोशिश

उधमसिंह नगर के गांव महौली जंगल के बौर नदी में अवैध खनन कर ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर जा रहे लोगों को वनविभाग की टीम ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। कुछ देर बाद ही खनन माफिया ने फिर जंगलात टीम पर हमला कर ट्रैक्टर-ट्रॅाली को छुड़ाकर ले गए।

आरोप है कि माफिया ने जंगलात टीम पर ट्रैक्टर ट्रॉली चढ़ाने की कोशिश की। जंगलात कर्मियों ने भाग कर जान बचाई। घटना की तहरीर गूलरभोज पुलिस चौकी में दी गई है। प्रतिबंधित क्षेत्र महौली जंगल स्थित बौर नदी में अवैध खनन की सूचना पर बरहैनी रेंज के वन अनुभाग अधिकारी दीपक नेगी, बीट अधिकारी रणजीत सिंह मौके पर पहुंची।

इस दौरान जंगलात टीम को देखते ही खनन कार्य में लगे लोगो में खलबली मच गई। माफिया खनन से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली को लेकर जाने लगे। ट्रैक्टर ट्रॉली बौर नदी में एक स्थान पर फंस गई। इस पर जंगलात टीम ने रोकने की कोशिश की। माफिया ने जंगलात टीम पर ट्रैक्टर ट्रॉली चढ़ाने की कोशिश लेकिन वन कर्मियों ने भाग कर जान बचाई।

घटना की सूचना पर बरहैनी रेंजर प्रदीप असगोला ने वन कर्मियों की टीम भेजी। टीम ने ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ने के लिए पीछा किया। लेकिन माफिया ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर फरार हो गए। वन कर्मी रणजीत सिंह ने गूलरभोज पुलिस चौकी में तहरीर देकर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है।

बरहैनी के वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप असगोला का कहना है कि बौर नदी क्षेत्र में अवैध खनन से भरे वाहन को पकड़ने जंगलात टीम गई थी। लेकिन उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई है। उन्होंने विभागीय उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत करा दिया है।

सीओ भूपेंद्र सिंह भंडारी का कहना है कि बौर नदी क्षेत्र से अवैध खनन से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली जबरन ले जाने के संबंध में वन कर्मी की ओर से गूलरभोज पुलिस चौकी में तहरीर दी गई है। मामले की जांच गदरपुर थाना प्रभारी बीसी जोशी को सौंपी है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।