रूद्रपुर : पीएचडी की छात्रा ने ससुरालियों पर लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप, तीन पर केस

रुद्रपुर। जीबी पंत कृषि विवि से पीएचडी कर रही छात्रा ने दहेज के लिए पति, सास, ससुर पर प्रताड़ित करने और धमकाने का आरोप लगाया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में मूल रूप से तिलियापुर शक्तिफार्म और हाल निवासी स्वर्ण जयंती भवन पंतनगर कृषि विवि पूजा सिंह ने कहा है कि वह विवि से पीएचडी कर रही है।

नौ दिसंबर 2020 को उसका अभिषेक निवासी फूलबाग पंतनगर और हाल निवासी सेक्टर-14 हिसार हरियाणा के साथ विवाह हुआ था। शादी के बाद से ही पति, सास रानी सिंह और ससुर डॉ. प्रमोद कुमार कम दहेज लाने को लेकर उसे प्रताड़ित करने लगे। पति अपने पिता के पंतनगर विवि में वेटरिनरी कॉलेज के एलपीटी विभाग में कार्यरत होने का रौब जताता है।

उस पर मायके से कार और पांच लाख रुपये लाने का दबाव बनाया जाता है। सास ने दहेज नहीं लाने पर बेटे की दूसरी शादी करने की धमकी दी। 15 अगस्त 2021 को पति उसे मायके छोड़ गया। 20 दिसंबर 2022 को उसने पंतनगर थाने में प्रार्थना पत्र दिया मगर सुनवाई नहीं हुई। उसने भरण पोषण के साथ ही घरेलू हिंसा का केस दाखिल किया है।

इस साल 11 सितंबर को वह फौजदारी वाद की सुनवाई के बाद न्यायालय से हाॅस्टल लौट रही थी। पंतनगर गेट पर पति, सास और ससुर ने गालीगलौज कर केस वापस लेने के लिए दबाव बनाया। उसके साथ अभद्रता कर हाथापाई की कोशिश की गई। उसने 12 सितंबर को पंतनगर थाने में तहरीर दी थी, मगर कोई कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस ने पति अभिषेक, ससुर डॉ. प्रमोद कुमार और सास रानी सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।