रुद्रपुर : सीएम योगी के ओएसडी से सम्बंध बताकर लाखों रूपय की ठगी 

मीडिया ग्रुप, 29 नवंबर, 2023

रूद्रपुर। खुद को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के ओएसडी से पारिवारिक सम्बंध बताकर एक व्यक्ति ने काम कराने का झांसा देकर रूद्रपुर निवासी व्यक्ति से 3.50 लाख रुपए हड़प लिए।

पीड़ित ने आरोपी व्यक्ति की कार बहाने से यहां लाकर पुलिस के सुपुर्द कर अपना रुपया वापस दिलाने की गुहार लगाई है। पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि उसका नोएडा प्राधिकरण में जमीन के सम्बन्धित काम था।

इस सम्बन्ध में वह भाग-दौड़ कर रहा था। इसी दौरान उसके एक परिचित ने उत्तर प्रदेश निवासी एक व्यक्ति से मिलवाया। उसका कहना था कि उसके मुख्यमंत्री के ओएसडी से पारिवारिक संबंध हैं और आपका काम उनके एक फोन से हो जाएगा, लेकिन छोटे-मोटे खर्च करने पड़ेंगे।

आरोप है कुछ दिन बाद उन्होंने बुलाया और कहा कि 3.50 लाख रुपए आज ही किसी अधिकारी को देने हैं। इंतजाम करके दो और आपका काम 8-10 दिन में हो जाएगा। जिस पर अगले दिन 2.95 लाख रुपए उनके खाते में डाल दिए।

अगले दिन वह 55 हजार रुपए बकाया के मांगने लगे। तब 25 हजार और 30 हजार रूपए दो बार में उनको गूगल पे के माध्यम से डाल दिए। इसी दौरान उस व्यक्ति के एक परिचित ने उसे बताया कि इनकी किसी से कोई पहचान नहीं, ये ऐसे कह कर पैसे ठगते हैं और ये 420 में पौड़ी में जेल काट चुके हैं।

पीड़ित का कहना है कि कुछ दिन बाद उस व्यक्ति ने उससे 15 लाख रुपए और मांगे तो उसने देने से मना कर दिया। जब अपने पैसे बापस मांगे तो कहने लगा वो पैसे तो खत्म हो गए। काम करवाना है तो और पैसे दो। जब अपने परिचित से कहा तो उन्होने जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया।

उसका कहना था कि उसने भी उससे 22 लाख रुपए लेने हैं तुम अपने पैसे अपने तरीके से निकाल लो। पीड़ित का कहना है कि वह 28 नवंबर को उत्तर प्रदेश निवासी व्यक्ति की किसी बहाने से गाड़ी ले आया।

वह गाड़ी पुलिस के सुपुर्द कर रहा है। साथ ही पुलिस से अनुरोध किया कि उसके दिए 3.50 लाख रुपए वापस दिलाने की कृपा करें।