उत्तराखंड : स्वरोजगार का झांसा देकर हल्द्वानी में करोड़ों रूपये की ठगी।

मीडिया ग्रुप, 13 सितंबर, 2023

उत्तराखंड। हल्द्वानी पिछले काफी समय से अपराधों को लेकर सुर्खियों में है। यहां चोरी, सड़क दुर्घटनाएं, लूट, छेड़छाड़, ठगी, साइबर क्राइम, मारपीट, धमकी, मामूली विवाद में हथियार निकालना आदि एक सामान्य बात हो गई है। इसी क्रम को जारी रखते हुए अब एक और बड़ी ठगी का मामला सामने आया है।

एक शातिर व्यक्ति स्वरोजगार के नाम पर लोगों से जमा की करोड़ों की रकम समेट कर फरार हो गया साथ ही साथ वह जाते-जाते किराए की कार और लैपटॉप भी साथ ले गया। लोगों को पता लगा तो बड़ी संख्या में लोग उसके दफ्तर पहुंच गए लेकिन वहां ताला लगा मिलने पर लोगों ने जमकर हंगामा किया। जिसके बाद लोग शिकायत लेकर मुखानी पुलिस के पास पहुंचे।

बताया जाता है कि अंकुश नाम के व्यक्ति ने किराए के मकान में ऑफिस खोल युवाओं को स्वरोजगार का सपना दिखाकर करोड़ों रुपए एकत्रित कर लिया। जिसके बाद बीती 10 सितंबर की शाम अंकुश ने ऑफिस का सारा सामान समेटा और किराए की कार में लाद कर फरार हो गया।

अनुमान है कि उसने दो हजार लोगों से करीब 3 करोड़ रुपये जुटा लिए थे। मुखानी थानाध्यक्ष रमेश बोरा का कहना है कि मामले की जांच की शुरू कर दी गई। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।