ऊधमसिंह नगर : वकीलों के उत्पीड़न के विरोध में जिला बार एसोसिएशन का पुलिस के विरुद्ध जोरदार प्रदर्शन।

मीडिया ग्रुप, 08 सितंबर, 2023

रुद्रपुर। बार कौंसिल उत्तराखंड के आह्वान पर वकीलों के उत्पीड़न के आरोप में जिला न्यायालय रुद्रपुर के वकीलों ने जोरदार प्रदर्शन कर पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी की गई। ऊधमसिंह नगर के विरुद्ध पुलिस उत्पीड़न के साथ ही हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में आज जिला न्यायालय परिसर में जिला बार एसोसिएशन से जुड़े सभी अधिवत्ताओं ने कार्य बहिष्कार कर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उत्तराखंड अधिवत्ता महासंघ और हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डीसीएस रावत भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एम.पी. तिवारी ने की। संचालन सचिव सुशीला मेहता ने किया।

रोषित अधिवत्ताओं ने यूपी पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एमपी तिवारी के नेतृत्व में अधिवत्ताओं ने हापुड़ में वकीलों पर हुए बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज एवं ऊधमसिंह नगर में वकीलों के विरुद्ध मुकदमें दर्ज करने के विरोध में प्रदर्शन कर पुलिस की जमकर निंदा की। अध्यक्ष एम.पी. तिवारी ने कहा कि अब किसी स्थिति में अधिवक्ताओं के विरुद्ध झूठे मुकदमों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और पुलिस प्रशासन के विरुद्ध आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी।

साथ ही अधिवत्ताओं ने बीते दिनों काशीपुर और सितारगंज में अधिवत्ताओं पर पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मुकदमे के विरोध में उत्तराखंड पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी रोष व्यत्त करते हुए उत्तराखंड पुलिस पर अधिवत्ताओं का उत्पीड़न करने का आरोप भी लगाया।

इस मौके पर पहुंचे उत्तराखंड अधिवत्ता महासंघ और हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डीसीएस रावत ने कहा कि हापुड़ में अधिवत्ताओं पर हुए पुलिस की बर्बरता पूर्ण कार्यवाही की अधिवत्ता संघ निंदा करता है।

उन्होंने कहा कि बीते दिनों जिस तरह से काशीपुर और सितारगंज में भी उत्तराखंड पुलिस ने अधिवत्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की है उसकी भी अधिवत्ता संघ निंदा करता है। लाठीचार्ज के विरोध में वकीलों के कार्य बहिष्कार से कोर्ट में चलने वाले दैनिक न्यायिक कार्य प्रभावित रहे। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे।