उधमसिंह नगर : रूद्रपुर में गुंडा टैक्स वसूलने के लिए व्यापारी पर हमला करने का आरोप, एफआईआर दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 06 सितंबर, 2023

रूद्रपुर में व्यापारी द्वारा कुछ बदमाशो द्वारा उससे गुंडा टैक्स वसूलने के लिय उस पर हमला का घायल करने का आरोप लगाते हुए रुद्रपुर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने आरोपों को गंभीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दर्ज रिपोर्ट में शुक्ला फार्म रूद्रपुर निवासी अमित कुमार पांडेय ने कहा है कि वह शुक्ला फार्म तीन पानी स्थित श्री श्याम मोटर्स का स्वामी है। उसका बैंको की खीची हुई गाडीयों खड़ी करने का अधिकृत यार्ड है। जहाँ वह स्वयं व उसके सिक्योरिटी गार्ड दिनेश आदि के साथ निवास भी करता है।

उसका आरोप है कि कुछ लोगों द्वारा उसकी फर्म पर आकर उसेे धमकी दे रहे थे कि बैंक की गाडियों से बैठे बैठे ढेरो रूपया कमा रहे हो। उन्हें प्रति माह 10 हजार रूपये टैक्स चाहिये। उनसे जब पूछा कि ये 10 हजार किस बात का टैक्स है तो उन्होंने कहा कि गुंडा टैक्स नही दोगे तो तुम नहीं बचोंगे और न ही तुम्हारा कारोबार रहेगा।

अमित का कहना है वह जान बचाने की खातिर 10 हजार रूपये प्रति माह देने भी लगा लेकिन 31 अगस्त को सांय उक्त लोग उसकी फर्म पर आए और कहने लगे कि 31 तारीख होने पर भी कोई रुपया नहीं दिया है। अब तू इस माह से 50 हजार रूपये प्रति माह देगा। अमित ने जब 50 हजार रूपये प्रति माह देने पर असहमति दिखाई तो उक्त लोग तमंचा निकाल कर गोली भरने लगे व जान से मारने की धमकी देने लगे। अमित ने अपने सहकर्मी दिनेश को बदमाशों को यार्ड से बाहर निकालने को कहा तो उक्त लोग जान से मारने की धमकी देते हुए उस दौरान वहाँ से चले गये लेकिन रात्रि में अपने 8–10 साथियों के साथ उसके यार्ड में मुख्य गेट तोडकर जबरन घुस आये और हमला कर गंभीर रूप से घायल करने का आरोप लगाया है।

रुद्रपुर में किसी तरह का गुंडा टैक्स वसूले जाने की सूचना को पुलिस द्वारा गंभीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। पीड़ित व्यापारी द्वारा अपनी जान को खतरा बताया है।