उधमसिंह नगर : टिप्पणी से आक्रोशित दूसरे समुदाय के लोगों ने घेरा गदरपुर थाना।

मीडिया ग्रुप, 03 सितंबर, 2023

गदरपुर। हेयर सैलून में एक धर्म के युवक की टिप्पणी से आक्रोशित दूसरे समुदाय के लोगों ने थाने का घेराव कर कार्रवाई की मांग की।

सैकड़ों लोगों के थाने में पहुंचने पर पुलिस ने सूझबूझ दिखा लोगों को समझा बुझाकर मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया, इसके बाद लोग लौट गए।

वार्ड नंबर 11 निवासी एक युवक नगर के एक सैलून में काम करता है। सैलून में ग्राम चकरपुर निवासी एक युवक ने आकर अभद्र टिप्पणी कर धर्म के खिलाफ अपशब्द कह डाले।

विरोध करने पर युवक ने सैलून में काम करने वाले युवक के धर्म के प्रति अभद्र टिप्पणी कर दी। कॉलोनी में रहने वाली लड़कियों के बारे में भी अपशब्द बोले।

जब इसकी जानकारी दूसरे समुदाय विशेष के लोगों को हुई तो उनमें आक्रोश फैल गया और रात दस बजे सैकड़ों लोग थाने पहुंच गए और युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।

मामले की गंभीरता को देखकर थानाध्यक्ष राजेश पांडे और एलआईयू के एसआई मो. रिज़वान खान ने सूझबूझ दिखा स्थिति को संभाला और आक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर शांत करने का प्रयास किया।

प्रयास करने के बाद भी लोग कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। भीड़ बढ़ने पर केलाखेड़ा एवं रुद्रपुर से पुलिस फोर्स भी गदरपुर पहुंच गई।

मामले की सूचना पर पालिका अध्यक्ष गुलाम गौस भी थाने पहुंच गए और लोगों को शांत करवाया। थानाध्यक्ष राजेश पांडे ने लोगों को आश्वासन दिया कि मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि नगर में अशांति और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष पांडे से मिले आश्वासन के बाद लोग घरों को चले गए।