उधमसिंह नगर : बार एसोसिएशन भवन में चोरी, माल सहित चार गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 20 जुलाई, 2023

उधमसिंह नगर के काशीपुर बार एसोसिएशन भवन में चैम्बर निर्माण हेतु रखा सरिया, पंखे वह ऐसी पाइप आदि चोरी करने वाले चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

थाना आईटीआई पुलिस ने चोरी किया गया सामान भी बरामद कर लिया है। जानकारी के अनुसार ऊषा रावत एडवोकेट बार एसोसिएशन काशीपुर द्वारा बुधवार को थाना आईटीआई में तहरीर दी थी।

तहरीर देकर बताया गया कि अधिवक्ताओं के लिए निर्मित चैम्बर भवन के निर्माणाधीन दो-मंजिले से अज्ञात चोरों द्वारा पंखा, एसी के पाइप, सरिये के टुकड़े चोरी कर लिये गये हैं।

सूचना पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 379 आईपीसी आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर विवेचना उपनिरीक्षक राकेश राय के सुपुर्द की।

पूर्व में भी बार एसोसिएशन भवन से छोटी-मोटी चोरियां होने की बात प्रकाश में आयी, लिहाजा घटना के अनावरण व घटना में संलिप्त चोरों की अतिशीघ्र गिरफ्तारी व माल बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी काशीपुर के निर्देशन तथा प्रभारी निरीक्षक आईटीआई के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।

गठित टीम द्वारा अभियुक्तगण की तलाश में मुखबिर लगाये गये। मुखबिर की सूचना पर वृहस्पतिवार को पुलिस टीम ने एसडीएम कोर्ट जसपुर खुर्द निवासी सावेद मलिक, विक्रम सागर, सनी तथा शिवम को शिवालिक पब्लिक स्कूल रोड से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी किये गये एक सीलिंग फैंन, एक टेबल फैन तथा सरिये के 64 छोट-बड़े टुकड़े बरामद कर लिये।

अभियुक्तगण के पूर्व आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक राकेश राय, कांस्टेबल सुरेन्द्र कम्बोज व उमेश तोमक्याल थे।