रूद्रपुर : लाखों की नगदी और डोडा चूरा संग तस्कर।

मीडिया ग्रुप, 26 जून, 2023

रूद्रपुर। कोतवाल विक्रम राठौर के नेतृत्व में पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक नशा तस्कर को लाखों रुपए की नगदी और पांच किलो डोडा चूरा सहित गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर नशे के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली विक्रम राठौर के नेतृत्व में एसएसआई कमाल हसन, एसआई मुकेश मिश्रा, कांस्टेबल किशन सिंह, रघुनाथ सिंह व नरेश जोशी ग्राम विन्दुखेडा रोड में चेकिंग कर रहे थे।

इसी दौरान निर्माणाधीन भवन के सामने एक व्यक्ति हाथ में प्लास्टिक का कट्ट लेकर आता दिखाई दिया। जब उसने पुलिस को देखकर वापस भागने की कोशिश की तो संदेह होने पर पुलिस कर्मियों ने पीछा कर कुछ दूरी पर उसे पकड़ लिया।

पूछताछ करने पर उसने अपना नाम पता गुरमीत निवासी ग्राम बिन्दुखेडा, थाना रूद्रपुर बताया। कट्ट की तलाशी लेने पर उसमे एक लाख पच्चीस हजार पांच सौ रुपए नगद, 5 किलो 35 ग्राम डोडा चूर्ण तथा इलेक्ट्रानिक काँटा बरामद हुए।

पूछताछ में गुरमीत ने बताया कि यह रुपए डोडा चूर्ण बेचकर मिले हैं। उसने बताया डोडा चूरा वह एक ट्रक ड्राइवर से खरीदता है जो बदायूं से लेकर आता है। डोडा चूरा खरीदकर वह नशेड़ियों को दस हजार रुपए किलो के हिसाब से बेचता है।

पुलिस ने बरामद सामान कब्जे में लेकर उच्चतम न्यायालय व मानवाधिकार आयोग के दिशा निर्देशों का पूर्णतया पालन करते हुये गुरमीत को हिरासत में लेकर उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।