उत्तराखंड : तीन दुकानों में भड़की आग, लाखों की क्षति।

मीडिया ग्रुप, 12 फरवरी, 2023

नैनीताल। मल्लीताल गाड़ी पड़ाव क्षेत्र में रविवार तड़के मोबाइल की बंद दुकान में आग लग गई जिससे हड़कंप मच गया। चैकीदार ने दुकान से धुआं और आग की लपटें उठती देखी तो लोगों जानकारी दी। देखते ही देखते आग ने तीन दुकानों को चपेट में ले लिया।

सूचना के बाद पहुंची दमकल विभाग की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। मगर आग में तीन दुकानें पूरी तरह जलकर राख हो गईं। साथ ही आस-पास के अन्य भवनों में भी भारी नुकसान हो गया।

जानकारी के मुताबिक रविवार तड़के करीब तीन बजे गाड़ी पड़ाव चैकीदार ने क्षेत्र स्थित मोबाइल की दुकान से धुआं और आग की लपटें उठती हुई देखी। जिससे उसके हाथ पांव फूल गए। तत्काल उसने दुकान स्वामी और आस- पास के लोगों को फोन पर सूचना दी।

जब तक बाहर निकल लोग मौके पर पहुंचे आग भीषण रूप ले चुकी थी। देखते ही देखते आग ने अन्य दुकानों को भी चपेट में ले लिया। आग लगी दुकानों के ठीक ऊपर एक होटल भी स्थित है। जिसमें पर्यटक ठहरे हुए थे। होटल में धुआं भर जाने के कारण पर्यटकों और होटल कर्मियों में भी अफरा-तफरी मच गई। किसी तरह लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई।

सूचना के बाद दमकल विभाग मौके पर पहुंच गया। मगर बाजार की ओर वाहन नहीं जा पाने के कारण राहत कार्य चलाने में काफी देरी हो गई। कई घंटों की मशक्कत के बाद किसी तरह दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया। मगर तब तक तीन दुकानें सामान समेत जलकर राख हो गई।

एफएसएसओ चंदन राम आर्य ने बताया कि फिलहाल दुकान स्वामियों के साथ निरीक्षण कर नुकसान का आकलन किया जा रहा है। आग में मोबाइल और बेकरी का सारा सामान राख हो गया है। जिसमें लाखों के नुकसान की बात स्वामियों द्वारा कही जा रही है।