उत्तराखंड : जलते ट्रक को फायर स्टेशन लेकर पहुंचा चालकर।

मीडिया ग्रुप, 10 फरवरी, 2023

देहरादून। आग से धूं धूं कर जल रहे ट्रक को चालक ने हिम्मत दिखाते हुए करीब तीन किमी हाईवे और औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई की सड़क से फायर स्टेशन पहुंचा दिया। यहां दमकल कर्मियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जिससे बड़ा हादसा टल गया।

गति रात्रि एक कबाड़ी के यहां कंटेनर में गत्ता लोड किया जा रहा था। गत्ता लोड करने के बाद जैसे ही कंटेनर को बंद किया जा रहा था, आचनक धुंआ उठने लगा। जिससे वहां पर अफरा तफरी मच गई। मौजूद लोगों ने पानी और रेत से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग और भड़क गई। लोगों ने फायर सर्विस को संपर्क करना चाहा, लेकिन नंबर नहीं लगा।

चालक अवनीश ने हिम्मत जुटाते हुए जलते हुए कंटेनर को फायर स्टेशन ले जाने का फैसला किया। वह जलते हुए कंटेनर को करीब तीन किमी दून-पांवटा हाईवे के साथ ही औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई की सड़क से होता हुआ सेलाकुई स्थित फायर स्टेशन पहुंचा। जैसे ही दमकल कर्मियों ने गेट पर जलता हुआ कंटेनर देखा, भौचक्के रह गए। बिना देरी किए फायर स्टेशन ऑफिसर रमेश चंद गौतम की अगुवाई में आग बुझाने में दमकम कर्मी जुट गए।

कंटेनर के चारों तरफ से बंद होने की वजह से ग्राइंडर की मदद से पहले छत के कुछ हिस्से को काटा गया। जहां से पानी की बौछारें कर किसी तरह आग पर काबू पाया गया। आग बुझने पर सभी ने राहत की सांस ली। आग से कंटेनर को भी काफी नुकसान पहुंचा। एफएसओ ने बताया कंटेनर में लदे स्क्रैब को रोशनाबाद हरिद्वार ले जाया जा रहा था।