उत्तराखंड : 50 पेटी अंग्रेजी शराब सहित एक गिरफ्तार, साथी फरार।

मीडिया ग्रुप, 08 फरवरी, 2023

हल्द्वानी। पुलिस एवं एसओजी टीम ने औचक दबिश में 50 पेटी में भरी 25 अलग-अलग ब्रांड की अंग्रेजी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी मौके से भागने में कामयाब हो गया। पुलिस ने शराब कब्जे में लेकर दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार हरेन्द्र चौधरी, प्रभारी निरीक्षक व राजवीर नेगी प्रभारी एसओजी के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र में शांति व्यवस्था कानून व्यवस्था एवं अवैध नशे की तस्करी की रोकथाम करने के लिए की जा रही चेकिंग के दौरान गोबिंदपुरा भोटिया पड़ाव में अंग्रेजी शराब की कई पेटियों के साथ दो व्यक्ति खड़े दिखाई दिए।

पुलिस टीम को देखकर जब उन्होंने छिपने की कोशिश की तो संदेह होने पर पुलिस टीम वहां आ पहुंची। पुलिस को आता देख एक व्यक्ति मौके से भाग गया। जबकि दूसरे को पुलिस ने दबोच लिया। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम गुरप्रीत बताया। उसके घर के बाहर उतारी गयी लगभग 25 अलग-अलग बांड की 50 पेटियों में भरी अवैध शराब की कुल 419 बोतल बरामद हुईं। अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में उसने बताया कि वह अन्य बाहरी जनपदों से सस्ते दामों में शराब खरीदकर लाता है और हल्द्वानी और पहाडी जनपदो में ऊंचे दामों में अवैध तस्करी करता है। उसने अपने फरार साथी का नाम अमन बताया।

पुलिस व एसओजी टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक विजय मेहता, राजवीर सिंह नेगी, प्रभारी एसओजी, महिला उनि मन्जू ज्याला, हेकानि. कुंदन सिंह कठायत, त्रिलोक रौतेला, कानि. प्रकाश बराल, घनश्याम रौतेला, अशोक रावत, भानू प्रताप, अनिल गिरी, दिनेश नगरकोटी शामिल थे।