रुद्रपुर : सिडकुल में गैस रिसाव से हड़कम्प।

मीडिया ग्रुप, 06 फरवरी, 2023

रूद्रपुर। सिडकुल में एक टैंकर से हाईड्रो क्लोरिन एसिड का रिसाव होने से हड़कम्प मच गया। आनन फानन में दमकल कर्मियों ने पहुंचकर टैंकर को खाली स्थान पर ले जाकर एसिडी को नष्ट किया। जानकारी के अनुसार सिडकुल की नेस्ले कंपनी के लिए हाइड्रो क्लोरिन एसिड लेकर टैंकर पहुंचा था।

नेस्ले कंपनी के पास ही पार्किंग में टैंकर पार्क था। इसी बीच टैंकर से हाइड्रो क्लोरिन एसिड का रिसाव होने लगा। यह देख आसपास मौजूद कर्मचारियों के साथ ही राहगीरों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में सूचना नेस्ले कंपनी के अधिकारियों को देने के साथ ही पुलिस और दमकल कर्मियों को भी दी गई।

सूचना पर सीएफओ वंश बहादुर यादव, सिडकुल चैकी प्रभारी पंकज कुमार पुलिस और दमकल कर्मियों के साथ पहुंचे और जानकारी ली। साथ ही टैंकर को नेस्ले कंपनी के बाहर खुले मैदान में ले गए। जहां हो रहे हाइड्रो क्लोरिन एसिड रिसाव को सुरक्षित स्थान पर खाली कर उसे नष्ट किया गया।

दमकल के करीब दो वाहनों ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद हाइड्रो क्लोरिन एसिड को नष्ट किया गया। सीएफओ वंश बहादुर यादव ने बताया की सूचना मिली थी की नेस्ले कंपनी में साफ सफाई के लिए मंगाया गया हाइड्रो क्लोरिन एसिड टैंकर से रिसाव हो रहा था। दो फायर टेंडर की मदद से हाइड्रो क्लोरिन एसिड को नष्ट किया गया।