व्यापारी से धोखाधड़ी करने के आरोप में एक गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 28 जनवरी, 2023

हल्द्वानी। घरेलू सामान की ऑनलाइन होम डिलीवरी करने के नाम पर लोगों से लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले शातिर थोक व्यापारी को पुलिस ने फरीदाबाद हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार घरेलू सामानो के थोक विक्रेता ऋषभ द्वारा कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि उनके द्वारा अपने दुकान मैं घरेलू किचेन सामान के विक्रय हेतु सोनू निवासी गुजरात से कुल 2.11 लाख रुपए का ऑनलाइन ट्रांजैक्शन किया था लेकिन सोनू ने कुल 49,297 रुपए का सामान ही भेजा।

मामले की विवेचना उपनिरीक्षक जगदीप सिंह नेगी चौकी प्रभारी मंगलपड़ाव को दी गई। उनके द्वारा घटनाक्रम के विभिन्न पहलुओं के बारे में बारीकी से जांच की गई। जिसमें आरोपी सोनू को कुल 1,61,703 रुपए के गबन का दोषी पाया गया। पुलिस ने बताया की आरोपी सोनू बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा था जिस कारण उसकी गिरफ्तारी संभव नहीं हो पा रही थी।

जिस पर जनपद की सर्विलांस सेल की मदद से आरोपी को उप निरीक्षक जगदीप सिंह नेगी चौकी प्रभारी मंगलपड़ाव हल्द्वानी के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा सेक्टर 28 फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर दिया गया है।

पूछताछ में पता चला कि अभियुक्त द्वारा देश के विभिन्न व्यापारियों से भी इसी प्रकार की धोखाधड़ी की गई है। जिसके संबंध में आरोपी का आपराधिक इतिहास ज्ञात किया जा रहा है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक जगदीप सिंह नेगी चौकी प्रभारी मंगलपड़ाव के साथ आरक्षी संतोष बिष्ट व एसओजी अनिल गिरी शामिल थे।