उत्तराखंड : सेलिब्रिटीज के पेज लाइक कर पैसा कमाने का लालच देकर साइबर ठगी ।

मीडिया ग्रुप, 26 जनवरी, 2023

सेलिब्रिटीज के पेज लाइक कर पैसा कमाने का लालच देकर साइबर ठगों ने व्यक्ति से 3.10 लाख रुपये ठग लिए। ठगों ने पीड़ित को प्रीपेड टास्क देकर यह रकम अपने खातों में जमा कराई। इसके बाद और रकम मांगी तो पीड़ित समझ गया कि उसके साथ ठगी हो रही है। उसकी शिकायत पर प्रेमनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

साइबर ठगी को लेकर लक्ष्य ने पुलिस को शिकायत की है। उन्होंने बताया कि 10 जनवरी को उन्हें एक अनजान नंबर से व्हाट्सएप मैसेज आया था। मैसेज करने वाले ने उन्हें एक जॉब का ऑफर दिया। बताया कि उन्हें इंस्टाग्राम पर सेलीब्रिटीज के पेज लाइक करने हैं। इसके लिए उन्हें पैसे दिए जाएंगे लेकिन इसके लिए भी उन्हें पहले पैसे जमा कराने होंगे। लक्ष्य ने उनकी बात मान ली और शुरूआत में 50 हजार रुपये प्रीपेड टास्क के रूप में जमा करा दिए।

लक्ष्य से कहा गया कि उन्हें और पैसे चाहिए तो ज्यादा रकम जमा करानी होगी। लक्ष्य को लालच आ गया और उन्होंने 10 जनवरी से 17 जनवरी तक ठगों के खातों में कुल 3.10 लाख रुपये जमा करा दिए। कुछ दिन बाद जब लक्ष्य ने अपने पैसे मांगे तो उन्होंने ढाई लाख रुपये और जमा कराने को कहा लेकिन लक्ष्य नहीं माने। कुछ देर बाद ही लक्ष्य को सारे ग्रुप में से हटा दिया। इंस्पेक्टर प्रेमनगर प्रदीप बिष्ट ने बताया कि लक्ष्य की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जिन खातों में रकम जमा कराई गई है उनके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।