उधमसिंह नगर : डीएम ने कोविड वार्ड तैयार रखने के दिए निर्देश।

मीडिया ग्रुप, 24 दिसंबर, 2022

रिपोर्ट – मनीष ग्रोवर 

रूद्रपुर। कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने शनिवार को एक महत्वपूर्ण बैठक जिला कार्यालय सभागार में सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के साथ ली।

जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में सम्पलिंग बढ़ाई जाये तथा सम्पल टेस्टिंग की व्यवस्था जनपद के अन्दर ही करने की व्यवस्था की जाये ताकि जांच रिपोर्ट समय से प्राप्त हो सकें।

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि विभिन्न चिकित्सालयों में स्थापित उपकर चालू हालत में हो ताकि आवश्यकता पड़ने पर उनका उपयोग किया जा सके।

उन्होंने जिला अस्पताल तथा उप जिला चिकित्सालय काशीपुर, खटीमा में एक-एक कोविड वार्ड तैयार रखने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने सभी सीएचसी में पर्याप्त मात्रा में दवाई एवं किट उपलब्ध कराने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि दवाईयों की एक्सपायरी डेट अवश्य चैक की जाये। जिलाधिकारी ने फ्रन्ट लाइन वर्करों को बूस्टर डोज लगाने के निर्देश भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये।

बैठक में जिलाधिकारी ने ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम, आईसीयू, एनआईसीयू, सीसीयू, नीकू-पीकू सहित विभिन्न दवाईयों एवं उपकरणों के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिये।  जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से एहतियातन सामाजिक दूरी बनाये रखने, मास्क का उपयोग करने का आह्वान किया।

बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.सुनीता रतूड़ी चुफाल ने बताया कि जिला स्तर पर कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसके दूरभाष नम्बर- 05944-250100 व 05944-250101 है।

उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में जनपद में मात्र एक केस (ओमीक्रोन) एक्टिव है, जोकि ब्लॉक रूद्रपुर में है। उन्होंने कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

बैठक में अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, सीएमओ डॉ.सुनीता चुफाल रतूड़ी, डीपीआरओ रमेश चन्द्र त्रिपाठी, डीपीओ उदय प्रताप सिंह, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी ऊमा शंकर नेगी सहित सम्बन्धित अधिकारी व डॉक्टर्स आदि उपस्थित थे।