उधमसिंह नगर : मुख्य विकास अधिकारी ने रास्ता निर्माण कार्य की जांच के दिए निर्देश। 

मीडिया ग्रुप, 26 सितम्बर, 2022

रिपोर्ट – मनीष ग्रोवर 9837676185

रुद्रपुर। मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा ने विकास खण्ड बाजपुर के ग्राम शिवपुरी में गुरूकृपा राईस मिल के पीछे रास्ता निर्माण कार्य की जांच के निर्देश जिला अभियन्ता मनरेगा को दिये।

विकास खण्ड बाजपुर के ग्राम शिवपुरी के कतिपय ग्रामीणों द्वारा संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त शिकायती पत्र के माध्यम से सीडीओ को अवगत कराया कि ग्राम शिवपुरी में गुरूकृपा राईस मिल के पीछे रास्ता बहुत कच्चा है, जबकि रास्ता बना भी नहीं है और वहाँ पर रास्ता बन गया सम्बन्धी बोर्ड लगा दिया गया है।

शिकायतकर्ताओं द्वारा शिकायती पत्र के साथ कार्यस्थल पर स्थापित सूचना पट्ट का फोटोग्राफ भी संलग्न कर प्रेषित किया है और विभिन्न तथ्य भी प्रस्तुत किये हैं।

मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा ने शिकायत का तुरन्त संज्ञान लेते हुए जिला अभियंता मनरेगा को निर्देश दिये कि प्रकरण की स्वयं स्थलीय निरीक्षण।

मनरेगा योजना की मार्गदर्शी सिद्धान्तों के क्रम में विस्तृत जाँच करते हुए अपनी सुस्पष्ट जाँच आख्या 03 दिवस के भीतर सीडीओ कार्यालय में प्रस्तुत कराना सुनिश्चित करें।

यह भी निर्देश दिये कि यदि जाँच में किसी प्रकार की अनियमितता अथवा लापरवाही परिलक्षित होती है तो इस सम्बन्ध में उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए उत्तरदायी अधिकारी एवं कर्मचारी अथवा व्यक्ति का नाम, पदनाम भी अपनी जांच आख्या में सम्मिलित करना सुनिश्चित करें।