ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में फिर गैस हादसा, छह मजदूर आए चपेट में, तीन की हालत गंभीर।

मीडिया ग्रुप, 11 सितंबर, 2022

रुद्रपुर : फैक्ट्री में गंदे पानी का टैंक साफ करने के दौरान छह मजदूर गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गए। गंभीर हालत में तीन लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि तीन की हालत सामान्य बनी हुई है।

ट्रांजिट कैंप में जहरीली गैस के रिसाव को हुए अभी 15 दिन भी नहीं हुए हैं कि अब सिडकुल की मेटलमैन माइक्रो टर्नरर्स (MMT) फैक्ट्री में गंदे पानी का टैंक साफ करने के दौरान छह मजदूर गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गए।

इसका पता चलते ही फैक्ट्री प्रबंधन और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन में गंभीर हालत में तीन लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि तीन की हालत सामान्य बनी हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जानकारी लेते हुए घटना की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, खेड़ा निवासी सुरेश, सचिन और रमेश देहाड़ी मजदूर हैं। रविवार सुबह तीनों को सिडकुल के सेक्टर 9 स्थित एमएमटी फैक्ट्री में मजदूरी कराने के लिए ले जाया गया था। बताया जा रहा है कि वहां पर उनसे थिनर टैंक की सफाई करने को कहा गया। जैसे ही वे टैंक की सफाई करने के लिए उतरे तो टैंक से निकली गैस के कारण खेड़ा निवासी सुरेश बेहोश हो गया और टैंक पर ही गिर गया।

सुरेश को बेहोश होता देख उसके साथी सचिन और रमेश ने शोर मचाते हुए उसे बचाने का प्रयास किया। मगर इतने में ही वे भी बेहोश हो गए। शोर होने पर फैक्ट्री के तीन कर्मचारियाें ने उन्हें जैसे-तैसे बाहर निकाला तो तीनों कर्मचारी भी गैस की चपेट में आ गए। इसका पता चलते ही फैक्ट्री अधिकारी और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में बेहोश हुए सुरेश, सचिन और रमेश को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एक ही हालत गंभीर बनी हुई है।

सूचना पर सिडकुल चौकी प्रभारी पंकज कुमार पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और घटना की जानकारी ली। साथ ही अस्पताल पहुंचकर तीनों मजदूरों का हाल जाना। सीओ पंतनगर तपेश कुमार ने बताया कि गैस की चपेट में आकर छह मजदूर बेहोश हुए थे। तीन की हालत सामान्य है, जबकि तीन लोगों को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जांच की जा रही है, इसके बाद फैक्ट्री प्रबंधन के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।