उत्तराखंड : 14 वर्ष की नाबालिग गर्भवती निकली, अज्ञात के खिलाफ रेप की एफआईआर दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 25 अगस्त, 2022

अल्मोड़ा। किशोरी गृह में नेपाली मूल की नाबालिग गर्भवती निकल गई। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध पाक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पिछले वर्ष भी नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में आरोपित जेल भेजा जा चुका है। एक बार फिर मामला सामने आने से किशोरी गृह समेत क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

नेपाली मूल की 14 वर्षीय नाबालिग अपने स्वजनों के साथ मुख्यालय में ही रहती थी। स्वजन उसे शिक्षित करना चाहते थे। रहने और पढ़ने के लिए उचित व्यवस्था नहीं होने से स्वजन परेशान थे।

बीते 17 अगस्त को स्वजनों ने बेहतर शिक्षा और संरक्षण के लिए नाबालिग के किशोरी गृह में दाखिल कर दिया। बीते मंगलवार को किशोरी गृह में नाबालिग का स्वास्थ्य बिगड़ गया। उसे अस्पताल लाया गया, जहां उसके गर्भवती होने की पुष्टि हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने नाबालिग से जानकारी ली, लेकिन फिलहाल वह कुछ भी नहीं बता सकी है।

एक माह का है गर्भ
हालांकि सप्ताह भर से भी कम समय तक किशोरी गृह में रही नाबालिग के पेट में एक माह से अधिक समय का गर्भ बताया जा रहा है। जिससे किशोरी गृह में दाखिल होने से पहले ही घटना होने की बात कही जा रही है। पुलिस ने किशाेरी गृह अधिक्षिका की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया।

सीओ ओशीन जोशी का इस मामले में कहना है कि नेपाली मूल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में अज्ञात के विरुद्ध पाक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पूछताछ़ की जा रही है।