उत्तराखंड : हत्यारा बाप, दो साल की अपनी ही पुत्री की हत्या के आरोप में गिरफ्तार, किया जुर्म का इकबाल।

मीडिया ग्रुप, 25 अगस्त, 2022

हरिद्वार में दो दिन पूर्व झाड़ियों में दो साल की मासूम बच्ची का शव पुलिस ने बरामद किया था जिसमें पुलिस द्वारा इस घटना को अंजाम देने वाले उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है। हरिद्वार के सिडकुल क्षेत्र में दो साल की मासूम का गला रेतकर हत्या करने वाला उसका पिता को पुलिस ने आखिरकार ढूंढ निकाला। वह डालूवाला गांव से लहुलुहान हालत में मिला। जिला अस्पताल से उसे एम्स ऋषिकेशरेफर कर दिया गया है।

पूछताछ में आरोपित ने पेन से अपना बयान लिखकर इकबाल ए जुर्म करते हुए हत्या का खुलासा किया है। उसने बताया कि पत्‍नी कहीं उसकी बेटी को मुस्लिम न बना दे, इसीलिये उसने बच्ची की हत्या की और फिर खुद को भी मारने का प्रयास किया। मंगलवार दोपहर सिडकुल थाना क्षेत्र के खारा टीरा इलाके में सड़क किनारे स्थित झाड़ियों में एक बच्ची का लहूलुहान शव मिला था। पुलिस को पता चला था कि जिस स्थान पर बच्ची की लाश मिली है उस स्थान पर एक व्यक्ति को भी देखा गया था, जो लहूलुहान था।

पुलिस ने आरोपित पिता को पकड़ा
इसी सुराग का पीछा करते हुए पुलिस ने बुधवार सुबह बच्ची के पिता कुलदीप निवासी टिकरी बागपत को पकड़ लिया। उसके गले पर भी ब्लेड से कट के गहरे निशान थे। जिस कारण सिडकुल पुलिस ने उसे तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने हायर सेंटर एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया।

पूछताछ में कुलदीप ने बताया कि वह तीन साल से एक मुस्लिम युवती के साथ लिव इन में रहता आ रहा था। कुलदीप ने दावा किया कि उसकी पत्नी बेटी को मुस्लिम बनाने के लिए लंबे समय से दबाव दे रही थी। वह बच्ची को लेकर अपने गांव चली गई थी। जहां से कुछ दिन पहले ही कुलदीप बच्ची को छीन कर अपने साथ ले आया था।

उसे डर था कि कहीं उसकी बीवी उसकी बच्ची को मुसलमान ना बना दे, जिस कारण उसने बच्ची को मौत के घाट उतार दिया। इंस्पेक्टर सिडकुल प्रमोद उनियाल ने बताया कि स्वास्थ्य में सुधार आने पर हत्याकांड के बारे में विस्तार से पूछताछ की जाएगी। अस्पताल से उसे छुट्टी मिलते ही उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाएगा।