उधमसिंह नगर : रुद्रपुर से अपहृत बच्ची को पुलिस ने किया सकुशल बरामद , महिला समेत चार गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 13 जून, 2022

उत्तराखंड। उधमसिंह नगर जनपद अंतर्गत रुद्रपुर के खेड़ा से अगुवा की गई मासूम को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र से सकुशल बरामद कर लिया है। साथ ही चार अपहृणकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 40 हजार रुपये की नकदी, दो तमंचे, चार जिंदा कारतूस सहित तीन मोबाइल बरामद किए है।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि शनिवार देर रात रुद्रपुर खेड़ा निवासी ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसकी चार साल की बेटी का अपहरण हो गया है, जिसपर पुलिस ने तत्काल मासूम की खोजबीन शुरू कर दी। रविवार सुबह परिजनों पर अज्ञात नंबर से फोन आया और बच्ची को सकुशल छोड़ने के एवज में 15 लाख रुपए की डिमांड की गई।

मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने तत्काल 6 टीमों का गठन कर बच्ची को सकुशल बरामद करने के निर्देश दिए। दोपहर बाद सर्विलास पर सीसीटीवी की मदद से अपहरणकर्ता शाफी, शाहरुख, फिरोज को संजय वन टांडा जंगल के पास से गिरफ्तार कर दिया। तीनों की निशानदेही पर पुलिस ने चौथी आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से मासूम को बरामद कर लिया।

अपहरण कर फिरौती मांगने के मामले में पुलिस ने पीड़ित के पड़ोसी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक अपहरण का मास्टरमाइंड पड़ोसी था। उसने अपहरण का खाका तैयार कर मासूम का अपने अन्य साथियों के साथ मिल कर अपहरण करवाया था। जिसके बाद उसके द्वारा मासूम को अपनी प्रेमिका के पास हल्द्वानी बनभूलपुरा में छिपा कर रखा था।

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह कमेटी का काम करता है. जिसमें उस पर लाखों रुपए की देनदारी हो गई है। जिसपर उसने पड़ोस में रहने रहने वाली मासूम के अपहरण की योजना बनाई। पुलिस आज सोमवार को चारों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजेगी।