उत्तराखंड : रूद्रपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची।

मीडिया ग्रुप, 14 मई, 2022

रुद्रपुर। थाना पंतनगर क्षेत्र शांतिपुरी में खनन के रास्ते को लेकर भाजपा के मंडल महामंत्री को गाली मार दी। जिसे घायल अवस्था मे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पंचनामा की कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम को भिजवाया है।

एसएसपी डाक्टर मंजूनाथ टीसी घटना की जानकारी मिलने पर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। उन्होंने मृतक के परिजनों से जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने पंतनगर पुलिस को आरोपियों की गिरफ्तारी को निर्देश दिए।

शनिवार को शांतिपुरी नंबर 3 में शांतिपुरी-पंतनगर मंडल महामंत्री 35 वर्षीय संदीप कार्की पुत्र जगत सिंह का पड़ोस में रहने वाले बाप बेटे से खनन के लिए जबरदस्ती रास्ता बंद करने को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच बहस हो गई।

बताया जा रहा कि इसी दौरान उक्त लोगों ने संदीप को पिस्टल निकाल कर गोली मार दी। जिससे वहां पर हड़कंप मच गया। गोली लगते ही संदीप वहीं पर गिर गया। आनन फानन में घायल को किच्छा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहाँ उसकी नाजुक हालत देखते हुए उसे हायर सेंटर के लिए रेफर किया। जिसके बाद परिजन उसे रुद्रपुर स्थित एक निजी अस्पताल लाये। जहाँ चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

संदीप की मौत की सूचना पर रुद्रपुर कोतवाल विक्रम राठौर, रम्पुरा पुलिस चौकी प्रभारी अनिल जोशी, एसआई जय प्रकाश, एसआई अशोक कांडपाल अस्पताल में पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया गया। पोस्टमार्टम की कार्रवाई रम्पुरा पुलिस चौकी प्रभारी और बगवाड़ा चौकी प्रभारी अशोक कांडपाल ने भरा।

इधर पोस्टमार्टम हाउस में मृतक के परिजन और तीमारदारो का जमावड़ा लग रहा। थाना पंतनगर क्षेत्र शांतिपुरी में खनन के रास्ते को लेकर हुए विवाद के भाजपा मंडल महामंत्री की गोली मार कर हत्या के बाद क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई। शांतिपुरी नंबर तीन में शोक की लहर दौड़ गई। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई। पुलिस ने आस पास लोगों से घटना की जानकारी ली।