उधमसिंह नगर : बैंक से दिनदहाड़े 4 लाख 83 हजार रुपये लूट कर दो बदमाश फरार

मीडिया ग्रुप, 07 अप्रैल, 2022

खटीमा। झनकट में दिनदहाड़े दो बदमाशों ने हथियार के बल पर बैंक ऑफ बड़ौदा के चार कर्मियों को लॉकर कक्ष में बंदकर चार लाख 83 हजार रुपये लूट लिए। पुलिस ने ताला तोड़कर कर्मचारियों को बंधनमुक्त किया।

बैंक में दिनदहाड़े हुई लूट से झनकट में खलबली मच गई। एसएसपी, एएसपी ने मौका मुआयना किया। बैंक शाखा में गार्ड की तैनाती नहीं है। इन दिनों मरम्मत का काम चलने की वजह से सीसीटीवी का कनेक्शन भी कटा हुआ था।

झनकट स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में बुधवार दिन में साढ़े चार बजे दो बदमाश तमंचा और चाकू लेकर घुस गए। अंदर घुसते ही बदमाशों ने बैंक मैनेजर कुसुमलता को तमंचा दिखाकर खड़े होकर चलने को कहा, जिसके बाद बदमाश मैनेजर को लॉकर कक्ष की ओर ले गए।

जहां कैश काउंटर पर बैठे गोविंद पाल, ज्वाइंट मैनेजर रविंद्र सिंह मेहता और सब स्टाफ ननीता गर्ब्याल को भी तमंचे के बल पर ले जाकर लॉकर कक्ष में बंद कर दिया और उनके मोबाइल छीनकर काउंटर पर रख दिए। उसके बाद बदमाश कैश काउंटर पर रखी रकम लेकर फरार हो गए।

ज्वाइंट मैनेजर रविंद्र मेहता की जेब में एक और मोबाइल था। उन्होंने भवन स्वामी राजेंद्र सिंह जेठी को फोन कर लूट की घटना की जानकारी दी। जेठी ने कोतवाली पुलिस को सूचित किया। बैंक लूट की सूचना मिलते ही सीओ भूपेंद्र सिंह भंडारी, कोतवाल नरेश चौहान, एसडीएम रविंद्र सिंह बिष्ट, नायब तहसीलदार यूसुफ अली, झनकईया थानाध्यक्ष दिनेश फर्त्याल, एसएसआई देवेंद्र गौरव पुलिस टीम के साथ बैंक पहुंचे।

उन्होंने लॉकर रूम का ताला तोड़कर बैंक अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बाहर निकाला तो वे डरे, सहमे हुए थे। सीओ भंडारी एवं कोतवाल चौहान ने बैंक अधिकारियों एवं कर्मचारियों से पूछताछ की।

बैंक मैनेजर कुसुमलता ने बताया कि दो लोग बैंक के अंदर घुसे जिनमें एक युवक ने हेलमेट, जबकि दूसरे ने मास्क लगा रखा था। एक युवक के पास तमंचा तथा दूसरे के पास चाकू था। वह तमंचा दिखाकर गोली मारने की धमकी दे रहा था।

एसडीएम बिष्ट और सीओ भंडारी को कैशियर गोविंद पाल ने बताया कि कैश काउंटर पर लगभग 4 लाख 83 हजार 10 रुपये थे जो बदमाश लूट ले गए। बैंक मैनेजर ने बताया कि बैंक में पांच लोगों का स्टाफ था जिनमें एक संविदा कर्मी किसी काम से झनकट बाजार गया था।

मैनेजर ने बताया कि बैंक में पीवीसी, फर्नीचर, लाइटिंग और पेंटिंग का कार्य चल रहा है जिसमें तीन-चार लोग काम करने आ रहे थे। इधर बैंक लूट की सूचना मिलते ही एसएसपी मंजूनाथ टीसी एवं एडिशनल एसपी हरीश वर्मा भी मौके पर पहुंचे और बैंक अधिकारी एवं कर्मचारियों से पूछताछ की।