कोल्ड ड्रिंक समझ भाई-बहन ने पी लिया कीटनाशक, दोनों की मौत के सदमे में मां ने भी पीया जहर

मीडिया ग्रुप, 02 अप्रैल, 2022

तरनतारन। कोल्डड्रिंक समझकर कीटनाशक पीने वाले बगीचा सिंह के बच्चों में से उपचाराधीन बेटी ने भी 16 दिन बाद दम तोड़ दिया। घटना 14 मार्च की है, स्कूल से लौटे बेटा-बेटी ने कोल्डड्रिंक समझ कीटनाशक पी ली थी। दोनों को अस्पताल दाखिल करवाया गया।

सात दिन बाद बेटे की मौत हो गई, 16 दिन बाद बेटी की भी मौत हो गई। बच्चों की मौत के बाद सदमे में मां लखविंदर कौर ने भी जहरीला पदार्थ निगल लिया। उसे अमृतसर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां पर उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

गांव ततला निवासी बगीचा सिंह ने बताया कि उनकी नौ वर्षीय बेटी मन्नतप्रीत कौर, छह वर्षीय बेटा जगरूप सिंह स्कूल में पढ़ते थे। 14 मार्च को दोनों स्कूल से घर लौटे। पत्नी लखविंदर बाजार गई थी। दोनों बच्चों को प्यास लगी थी। घर के कोने में प्लास्टिक के बोतल में कीटनाशक दवा रखी थी। बच्चों ने उसे कोल्ड ड्रिंक समझकर पी लिया।

पत्नी जब घर लौटी तो दोनों की हालत बिगड़ गई थी। दोनों को अमृतसर के निजी अस्पताल ले जाया गया। हालत में सुधार न होने पर अस्पताल बदल दिया गया। इलाज के दौरान 20 मार्च को बेटे जगरूप की मौत हो गई, जबकि बेटी मन्नतप्रीत को लुधियाना के डीएमसी अस्पताल रेफर कर दिया गया। मन्नत की भी 29 मार्च की देर रात मौत हो गई।

दोनों बच्चों की मौत की खबर से मां लखविंदर कौर सदमे आ गई। इसी सदमे में बुधवार को लखविंदर ने भी जहर पी लिया, उसकी हालत गंभीर है। इस घटना से गांववासी भी स्तब्ध हैं। किसान बगीचा सिंह ने बताया कि वह किसान परिवार से हैं। मक्खी, मच्छर भगाने के लिए वह कीटनाशक दवा लाए थे। उन्हें क्या पता था कि स्कूल से लौटकर बच्चे उसे पी लेंगे। बगीचा सिंह ने कहा कि उनका परिवार ही उजड़ गया है।

डीएसपी तरसेम मसीह ने बताया कि मौके पर जांच लिए पुलिस पार्टी को भेजा गया था, परंतु बगीचा सिंह के परिवार ने कानूनी कार्रवाई से मना कर दिया। परिवार ने बयान दर्ज करवाए बिना बच्चों का अंतिम संस्कार कर दिया था। वहीं अस्पताल में भर्ती लखविंदर कौर की हालत गंभीर बनी हुई है।