उत्तराखंड : कल हो सकती है भाजपा विधानमंडल दल की बैठक, शपथ ग्रहण समारोह में मोदी, शाह समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

मीडिया ग्रुप, 19 मार्च, 2022

देहरादून। उत्तराखंड में भाजपा ने शपथ ग्रहण समरोह को भव्य बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बाताया कि इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे। मदन कौशिक का कहना है कि शपथ ग्रहण समारोह में कई राज्यों के सीएम भी मौजूद रहेंगे।

बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक को लेकर कौशिक ने कहा कि हाईकमान से बात हो हुई है। केंद्रीय पर्यवेक्षकों का समय मिलते ही बैठक बुलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पार्टी ने सभी निर्वाचित विधायकों को रविवार तक देहरादून पहुंचने के आदेश दिए हैं। भाजपा के ज्यादातर विधायक देहरादून में ही मौजूद हैं।

मदन कौशिक ने कहा कि शपथ ग्रहण की तैयारियों को लेकर एक बैठक हो चुकी है और आज शनिवार को भी बैठक होनी है। अगले दो-तीन दिन में जैसे ही शपथ ग्रहण का कार्यक्रम निश्चित होगा। राज्‍य के जिले में हमारे लोग गणमान्‍य लोगों को निमंत्रण पत्र देंगे। अन्‍य राज्‍यों को कार्यक्रम निर्धारण के बाद तत्‍काल निमंत्रण पत्र भेजा जाएगा।

भले ही अब तक नए सीएम का नाम तय नहीं हो पाया हो लेकिन उत्तराखंड में प्रचंड बहुमत के साथ सियासी मिथकों को तोड़कर भाजपा ने लगभग 47 सीटों पर विजय हासिल करने के बाद एक पिफर डबल इंजन की सरकार पर मुहर लगाई है।

उत्तराखंड में चहुमुखी विकास के साथ प्रदेश को विकास का माॅडल स्टे के रूप मं विकसित करने का संकल्प लेकर भाजपा ने एक पिफर इतिहास को दोहराया हैं अब भले ही 2022 के करिश्मायी जनादेश के बीच जहां सीएम पुष्कर सिंह धामी खुद अपनी सीट से चुनाव में पराजित हो गये तो वहीं सीएम के चेहरे को लेकर भी भाजपा में गंभीरतापूर्वक गहन विचार विमर्श चल रहा था।

कई दिनो से जारी गतिरोध को दूर करते हुए आज प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने मीडिया को जानकारी दी है कि पांचवी विधानसभा के गठन की तैयारी पूरी हो चुकी हैं । रविवार को केंद्रीय पर्यवेक्षकों के पहुंचने पर विधायक दल की बैठक हो सकती है ।

बताया जा रहा है कि विधानमंडल दल की बैठक में सीएम के नाम का ऐलान किया जायेगा। हांलाकि सभी वन निर्वाचित विधायकों को पहले शपथ दिलायी जायेगी। इसे बाद केंद्रीय पर्यवेक्षकों द्वारा रायशुमारी की जायेगी। विधायकों की सलाह के बाद विधायक दल का नेता चुन लिया जयेगा।