ऊधमसिंह नगर : किच्छा में बरामद शव की हत्या का खुलासा, पत्नी अपने प्रेमी व उसके साथी सहित गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप 20 फरवरी, 2022

किच्छा। पुलिस ने अशोक पंडित हत्याकाण्ड का खुलासा करते हुए मामले में मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी सहित तीन को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिए हैं।

एसपी सिटी ममता वोहरा ने शनिवार शाम पुलभट्टा थाने में घटना पर्दाफाश करते हुए बताया कि 17 फरवरी की सुबह पुलभट्टा थाना अंतर्गत ग्राम बरा के पास अज्ञात व्यक्ति का शव सड़क किनारे झाडियों में मिला था। शिनाख्त अशोक पंडित पुत्र किशन निवासी चीनी मिल परिसर खतौली जिला मुजफ्फरनगर ;उत्तर प्रदेश हाल निवासी मंगल बाजार आलू फार्म थाना आइटीआई के रूप में की गई थी।

वह 16 फरवरी की रात किच्छा में अपने फुफेरे भाई मनोज के विवाह में शामिल होने आया था। रात में अज्ञात लोगों ने उसकी चाकू से गोद कर हत्या कर दी थी। एसओजी सहित स्थानीय पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई।

पुलिस को जांच के दौरान अशोक पंडित की पत्नी शिल्पा पंडित के बरेली निवासी अमित अग्निहोत्री हाल निवासी जगतपुरा आवास विकास थाना ट्रांजिट कैंप निवासी के साथ प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया। वह सिडकुल रुद्रपुर की एक कंपनी में नौकरी करता था। पुलिस टीम ने उसकी तालाश शुरू की तो वह अपने जगतपुरा स्थित कमरे से गायब मिला।

पुलिस ने घेराबंदी कर शनिवार शाम उसे और उसके मौसेरे भाई आशीष उर्फ अंकित कुमार तिवारी निवासी ग्राम मठ लक्ष्मीपुर मिनी बाईपास थाना इज्जतनगर बरेली ;उत्तर प्रदेश को उत्तराखंड बार्डर से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में अमित ने बताया दोनों ने मिलकर 16 फरवरी की रात को ही अशोक पंडित की हथौड़े व चाकू से हत्या कर शव सड़क किनारे फेंक दिया था। इसके बाद बरेली चले गए थे।

पुलिस ने हत्या में शामिल शिल्पा पंडित को काशीपुर में आइटीआइ थानाक्षेत्र स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक अशोक पंडित के किच्छा शादी में जाने की सूचना उसकी पत्नी शिल्पा ने अपने प्रेमी अमित अग्निहोत्री को दी। अमित ने अपने मौसेरे भाई इज्जतनगर में चाऊमीन का ठेला लगाने वाले आशीष उर्फ अंकित कुमार के साथ मिलकर हत्या की योजना तैयार की और बाइक से उसे लेकर किच्छा आ गया।

बारात से अशोक को अपने साथ ले जाकर बरा में बाइक में तेल खत्म होने का बहाना कर बाइक बंद कर दी। उसके बाद रात के अंधेरे में पहले आशीष ने अशोक के सिर पर हथौड़ा मारा। इसके बाद अमित ने गले में चाकू से वार कर हत्या कर दी। फिर दोनों बरेली चले गए। 17 फरवरी को अमित ने सुबह शिल्पा को उसके पति की हत्या की जानकारी भी दे दी थी।