उधमसिंह नगर : रुद्रपुर सीट पर भाजपा-कांग्रेस-निर्दलीय में जबरदस्त प्रचार, 12 को मोदी की रैली तो निर्दलीय प्रत्याक्षी ठुकराल का रोड शो।

मीडिया ग्रुप, 11 फरवरी, 2022

रूद्रपुर विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक राजकुमार ठुकराल का टिकट काटकर भाजपा की ओर से अपना प्रत्याशी शिव अरोरा को घोषित किया गया। विधायक राजकुमार ठुकराल द्वारा रुद्रपुर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन कराया गया है।

रुद्रपुर सीट से भाजपा कांग्रेस के बीच आमने-सामने की टक्कर में निर्दलीय प्रत्याशी के रुपमें विधायक राजकुमार ठुकराल द्वारा नामांकन कराए जाने के बाद रुद्रपुर सीट पर मुकाबला और भी रोचक हो गया है। विधायक राजकुमार ठुकराल और भाजपा प्रत्याशी शिव अरोरा द्वारा एक दूसरे के विरुद्ध जोरदार प्रचार किया जा रहा है तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी मीना शर्मा को भाजपा विधायक के ही निर्दलीय रूप से चुनाव में उतरने के बाद सीधा फायदा पहुंचता नजर आ रहा है।

चुनाव प्रचार का कल 12 फरवरी को अंतिम दिन है जिससे सभी प्रत्याशियों ने अपने अपने पक्ष में मतदाताओं को रिझाने के लिए पूरा जोर लगा रखा है। कल भाजपा प्रत्याशी शिव अरोरा के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का आयोजन किया गया है तो वहीं निर्दलीय प्रत्याशी विधायक राजकुमार ठुकराल द्वारा भी एक बड़े रोज रोड शो का ऐलान कर विरोधियों में हलचल पैदा कर दी है। कल ही कांग्रेस की ओर से भी अपने प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो और प्रचार की तैयारी है।

निर्दलीय प्रत्याशी विधायक राजकुमार ठुकराल कल मुख्य बाजार में रोड शो निकालेंगे। ठुकराल ने बताया कि उनका रोड शो पूरी शालीनता के साथ शहर के गल्ला मण्डी से शुरू होगा। रोड शो में उनके समर्थक शहर की विभिन्न गलियों में पद यात्रा निकालेंगे।

उन्होंने अपने समर्थकों से पद यात्रा में भारी संख्या में पहुंचकर सहयोग की अपील की। रोड शो की सफलता के लिए आज विधायक ठुकराल और उनके समर्थकों ने शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों से समर्थन की अपील की।

विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान के अंतिम दौर में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल रूद्रपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के लिए किच्छा बाईपास रोड स्थित मोदी मैदान में जोर शोर से तैयारियां की जा रही है।

रैली की सफलता के लिए कई भाजपा नेता जोर शोर से तैयारी में जुटे हैं। जिले भर से पचास हजार से अधिक कार्यकर्ताओं को रैली में लाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए कार्यकर्ताओं को अलग अलग जिम्मेवारियां दी गयी हैं।

इधर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए कल से ही यहां एसपीजी से डेरा डाल लिया है। मोदी ग्राउण्ड में स्पेशल फोर्स के साथ ही एसटीएफ देहरादून, के अलावा सीआरपीएफ के जवान भी तैनात किये गये हैं। मोदी ग्राउण्ड के चारों ओर बैरिकेटिंग की जा रही है। साथ ही सुरक्षा के लिए अन्य जरूरी इंतजाम भी किये जा रहे हैं।