उधमसिंह नगर : रुद्रपुर सीट से विधायक एवं निर्दलीय प्रत्याक्षी राजकुमार ठुकराल के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में मुकदमा दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 10 फरवरी, 2022

रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के बागी व निर्दलीय प्रत्याशी राज कुमार ठुकराल के खिलाफ प्रचार के दौरान धार्मिक टिप्पणी कर लोगो को भड़काने के आरोप में आचार संहिता का उल्लघंन में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक चौकी प्रभारी आदर्श कालोनी प्रदीप कुमार की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा कि उन्हें राजकुमार ठुकराल की प्रचार के दौरान की गई टिप्पणी की सीडी प्राप्त हुई। साथ में प्रार्थना पत्र और सीडी की जांच व सीडी के अवलोकन किया गया। इसमें निर्दलीय प्रत्याशी राज कुमार ठुकराल द्वारा विधानसभा चुनाव 2022 के प्रचार में अपने भाषणों में धार्मिक टिप्पणी करने आदि पाई गई।

टिप्पणी में लोगों को भड़काना पाया गया। बताया कि वर्तमान में प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है, इस तरह टिप्पणी धार्मिक भावनाओं को भड़काकर वोट लेने का प्रयास किया जा रहा है। सीओ सिटी अभय सिंह ने बताया कि धारा 125 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत दंडनीय अपराध है। उन्होंने बताया कि जांच के बाद निर्दलीय प्रत्याशी राज कुमार ठुकराल के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया।