उधम सिंह नगर : रुद्रपुर में प्रॉपर्टी डीलर पर सरकारी भवन को बेच कर लाखों की ठगी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज ।

मीडिया ग्रुप, 07 फरवरी, 2022

रूद्रपुर। कई प्रोपर्टी डीलर द्वारा सरकारी भूमि की प्लाटिंग कर बेच देने के मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन अब सरकारी भवन का भी सौदा करने से वह नहीं चूक रहे। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, प्रापर्टी डीलरों ने सरकारी भवन को अपना बताकर उसका एक व्यक्ति के साथ 28 लाख रूपये में सौदा भी कर दिया इतना ही नहीं 10 लाख रूपये एडवांस लेकर हड़प लिये।

न्यायालय के आदेश पर आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। दर्ज रपट में सुरेश कुमार पुत्र परमेश्वरी लाल निवासी ठाकुरनगर, ट्राजिंट कैम्प ने चन्दन तिवारी निवासी ट्राजिंट केम्प, योगेश तिवारी निवासी-ट्रांजिट कैम्प व मनविन्दर सिंह निवासी ग्राम रामेश्वरपुर, थाना लालपुर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसकी जान पहचान चन्दन तिवारी से थी, यह लोग प्रोपर्टी डीलिंग का कार्य करते है, उसने उक्त लोगों से एक मकान खरीदने की बात की तो इन लोगों ने मनविन्दर सिंह से मिलवाया और एक मकान वार्ड न0 02 शिमला बहादुर,ट्राजिंट केम्प, मे दिखाया तथा बताया कि यह मकान मनविन्दर सिंह का है, जो उसे पसंद आ गया और मकान का सौदा 28 लाख रुपये में तय हुआ और इसका अनुबन्ध पत्र बनाते हुये 2 लाख रूपये बयाने के रूप में में दे दिये।

बयाना के समय मनविन्दर सिंह एवं चन्दन तिवारी ने बताया कि मकान की रजिस्ट्री इण्डिया शेल्टर फाईनेन्स कार्पाेरेशन लि0 से लिये गये ऋण मे बन्धक है। जिसके बाद उसन चन्दन तिवारी और मनविन्दर को अलग-अलग तिथियों में 10 लाख रूपये ओर दिये और बकाया पैसा 31 जनवरी 2022 तक देना था लेकिन उक्त लोग मकान का बैनाम दिखाने के लिये टालते रहे।

सुरेश कुमार का कहना है कि शक होने पर मकान के कागजातों की छानबीन की तो पता चला कि यह मकान उनके नाम न होकर सरकार भवन है, जिसका बैनामा सही नही हो सकता। इस सम्बन्ध में जब उपरोक्त से बातचीत की तो उन्होंने धमकी देते हुये कहा कि वह न तो रजिस्ट्री करवायेंगे और न ही पैसा वापिस करेंगे।

सुरेश ने दोनों पर सरकारी मकान का सौदा कर 10 लाख रूपये हड़पने का आरोप लगाते हुये उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने रपट दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।