यूपी से ऊधमसिंह नगर की जा रही नशीलें पदार्थो की सप्लाई, 1 किलो चरस सहित एक गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 29 जनवरी, 2022

उत्तराखण्ड का ऊधमसिंह नगर जिला यूपी की सीमा से लगा होने से अपराधियों के लिये फायदेमंद साबित हो रहा है। अक्सर असमाजिक तत्व अपराध करने के बाद यूपी की सीमा में प्रवेश क्र जाते है या फिर यूपी के अपराधी ऊधमसिंह नगर में घटना को आसानी से अंजाम देकर यूपी में प्रवेश कर जाते है।

पुलिस की मुस्तैदी के बावजूद भी यूपी से नशीलों पदार्थो की सप्लाई की इस जिले में किये जाने की घटनायें भी अक्सर सामने आती रहती है। पुलिस ऐसे तस्करों के खिलाफ अक्सर अभियान चलाती रहती है। नानकमत्ता पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में 1 किलो 50 ग्राम अवैध चरस के साथ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 8/ 20/60 एनडीपीसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया जहां उसे जेल भेज दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थानाध्यक्ष के. सी. आर्य, एसआई जावैद मलिक ने पुलिस टीम के साथ चीकाघाट के समीप नशे के खिलाफ संघन चेकिंग अभियान चलाया।

चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस को बाइक पर एक युवक आता दिखाई दिया। पुलिस के वाहन को देखकर युवक बाइक मोड़ कर भागने का प्रयास करने लगा तो एसआई जावेद मलिक ने भागकर आरोपी का पीछा किया और पुराने चीकाघाट पुल के समीप आरोपी को दबोच लिया। तलाशी लेने पर एक सफेद बाजारू थैले के अंदर 1 किलो 50 ग्राम अवैध चरस बरामद की।

पुलिस ने घटना के प्रयुक्त आरोपी की बाइक को भी सील कर दिया। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो आरोपी ने अपना ने नाम अमन यादव निवासी धुंन्दरी थाना अमरिया जिला पीलीभीत उत्तर प्रदेश बताया। आरोपी युवक ने पुलिस को बताया कि उत्तर प्रदेश के अमरिया से लाकर नानकमत्ता में चरस बेचने का कारोबार करता था। पुलिस आरोपी का अपराधिक इतिहास खंगालने में जुट गई है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया जहां उसे जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि नशे का कारोबार करने वाले आरोपी को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। पकड़े जाने पर जेल के सलाखों में भेजा जाएगा। पकड़ने वाली टीम में थानाध्यक्ष केसी आर्य, एसआई जावेद मलिक, प्रकाश आर्य, प्रकाश जोशी, सुरेंद्र सिंह, बीना कोहली आदि पुलिसकर्मी मौजूद थे।