ऊधमसिंह नगर : एसपी ममता बोहरा को श्री राज्यपाल उत्कृष्ट सेवा पदक से किया गया सम्मानित।

मीडिया ग्रुप, 26 जनवरी, 2022

रिपोर्ट- मनीष ग्रोवर 9837676185

राज्यपाल उत्तराखंड द्वारा जनपद उधमसिंहनगर में तैनात पुलिस अधीक्षक ममता बोहरा को विशिष्ट कार्य हेतु “श्री राज्यपाल उत्कृष्ट सेवा पदक से किया गया सम्मानित किया गया।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत्त श्री गुरमीत सिंह राज्यपाल उत्तराखंड द्वारा जनपद उधम सिंह नगर में तैनात पुलिस अधीक्षक रुद्रपुर श्रीमती ममता वोहरा महोदया को विशिष्ट कार्य के लिए श्री राज्यपाल उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया। एसपी को पदक उत्कृष्ट विवेचना हेतु प्रदान किया गया।

वर्ष 2013 में उत्तराखंड राज्य में एक विख्यात मामला सामने आया था, जिसमें तत्कालीन अपर गृह सचिव जेपी जोशी की एक वीडियो प्रसारित की गई। जिसमे एक महिला द्वारा तत्कालीन गृह सचिव पर बलात्कार व अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करवाया। तत्कालीन गृह सचिव श्री जेपी जोशी द्वारा भी एक मुकदमा ब्लैकमेलिंग का थाना वसंत विहार जनपद देहरादून में दर्ज करवाया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए ममता बोहरा के नेतृत्व में एक एसआइटी की टीम गठित की गई। एसआइटी टीम द्वारा दिन-रात विवेचना कर सटीक साक्ष्यों के आधार पर फरवरी 2014 में चार्जशीट दाखिल की गई। लगभग 8 वर्ष तक देहरादून के न्यायालय में मुकदमे की कार्रवाई चलती रही इसके पश्चात अभियुक्तों द्वारा एक प्रार्थना पत्र माननीय उच्चतम न्यायालय को उक्त मामले की कार्यवाही दिल्ली माननीय न्यायालय में संपन्न करने हेतु दिया गया।

वर्ष 2021 में माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश पर मुकदमा पटियाला हाउस कोर्ट दिल्ली में स्थानांतरित हुआ जहां पर मुकदमे से संबंधित सभी साक्ष्य न्यायालय के समक्ष पेश किए गए। 1 वर्ष तक लगातार माननीय न्यायालय पटियाला हाउस कोर्ट दिल्ली में प्रभावी एवं सटीक पैरवी की गई जिसके फलस्वरूप माननीय न्यायालय पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा श्रीमती ममता वोहरा पुलिस अधीक्षक रुद्रपुर की चार्जशीट की कार्रवाई को सही मानते हुए मुकदमे से संबंधित अभियुक्त गण महिला एवं अन्य 3 अभियुक्तों के विरुद्ध दिसंबर 2021 को 7-7 साल की सजा एवं ₹50000 का जुर्माना दिया गया।

एसपी ममता बोहरा द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए महामहिम राज्यपाल महोदय द्वारा सम्मानित किया गया।