कुमाऊं में 181 पुलिस कर्मियों का अटैचमेंट खत्म कर मूल तैनाती स्थलों पर भेजने की तैयारी।

मीडिया ग्रुप, 16 जनवरी, 2022

डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि आचार संहिता लागू होने के बाद दूसरे विभागों में तैनात 181 पुलिस कर्मियों की संबद्धता समाप्त कर उन्हें मूल तैनाती स्थलों पर भेजा जाएगा। इनमें ऊधमसिंह नगर जिले के 13, नैनीताल के 66, चंपावत के 19, बागेश्वर के 19, अल्मोड़ा के 38 और पिथौरागढ़ के 29 पुलिसकर्मी शामिल हैं।

शनिवार को रुद्रपुर में पत्रकारों से बातचीत में नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि चुनावों के मद्देनजर जिले में 11 पेट्रोलिंग वाहन उपलब्ध होने वाले हैं, जिनमें जीपीएस सुविधा होगी। चुनाव से संबंधित किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर ये वाहन मौके पर पहुंच जाएंगे।

उन्होंने कहा कि ऊधम सिंह नगर जिला चुनाव के लिहाज से संवेदनशील रहा है। इस कारण यहां विशेष सतर्कता बरती जा रही है। जिले में शराब तस्करी और अवैध नकदी को लेकर टीमें सतर्क हैं। इस मौके पर सीओ अभय सिंह, सीओ पंतनगर अमित कुमार आदि उपस्थित थे।

इससे पूर्व डीआईजी जनता इंटर कॉलेज में बनाए गए एसएसबी जवानों के शिविर में पहुंचे थे। वहां उन्होंने एसएसबी के जवानों और अधिकारियों के साथ बैठक की और महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए।

डीआईजी ने कहा कि चुनावों में शांति व्यवस्था के लिए जिले को पीएसी की तीन कंपनियां और पैरामिलिट्री फोर्स की भी तीन कंपनियां मिल चुकीं हैं। शीघ्र ही पीएसी की दो कंपनियां और उपलब्ध हो जाएंगी। इस दौरान उन्होंने एसएसबी जवानों को चुनाव से संबंधित आवश्यक निर्देश दिए।