ऊधमसिंह नगर : ओमिक्राॅन की दहशत, डीएम के निर्देश पर जिले के स्कूल बंद।

मीडिया ग्रुप, 29 दिसंबर, 2021

रूद्रपुर। राज्य में बढ़ते हुए कोविड-19 के नये संस्करण ओमिक्राॅन जो कि तेजी से फैलने की क्षमता रखता है जिसको लेकर वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने गम्भीर चिंता जताई है।

अपर जिलाधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र ने बताया कि जिलाधिकारी श्री युगल किशोर पन्त के निर्देशों के क्रम में कोविड-19 के नये संस्करण ओमिक्राॅन के बढ़ते संक्रमण के कारण जनपद ऊधम सिंह नगर में विद्यालय में जाने वाले छात्र/छात्राओं में ओमिक्राॅन संक्रमण के आसन्न खतरे से बचाव के दृष्टिगत दिनांक 30 दिसम्बर, 2021 दिन गुरूवार से 31 दिसम्बर, 2021 दिन शुक्रवार को जनपद ऊधम सिंह नगर के समस्त शासकीय व अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों में ऑनलाइन शिक्षण कार्य संचालित किया जाना सुनिश्चित किया जाये।

उन्होने बताया कि उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगे एवं उक्त आदेश का उल्लघंन करने पर आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 (section 51 to 60) महामारी अधिनियम 1897 एवं IPC की धारा 188 प्रावधानों के अन्तर्गत कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

अत्यधिक ठंड की वजह से 1 जनवरी से 1 से लेकर 2 सप्ताह तक स्कूल बंद होने की संभावना जताई जा रही है। अब देखना यह है कि ओमिक्राॅन के नाम पर 2 दिन के लिए स्कूल बंद करने से कितनी राहत मिलती है या इस अवधि को 2 दिन बाद और आगे बढ़ाया जाएगा। डीएम द्वारा स्कूलों में 2 दिन के इस अवकाश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 30 दिसंबर को हल्द्वानी में होने वाली रैली से भी जोड़कर देखा जा रहा है।