ऊधमसिंह नगर : कुमायूँ युवा प्रेस क्लब द्वारा आपदा पीड़ित पत्रकारों को आर्थिक सहयोग के लिये डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन।

मीडिया ग्रुप, 08 नवंबर, 2021

रुद्रपुर। विगत दिनों आई भारी बारिश से रुद्रपुर क्षेत्र में उत्पन्न हुई बाढ़ की स्थिति में पानी लोगों के घरों के अंदर घुस गया था जिससे जनता का काफी नुकसान हुआ है, इस आपदा में कुछ पत्रकारों के घरों में भी पानी आने से काफी आर्थिक नुकसान हुआ है।

कुमायूँ युवा प्रेस क्लब के अध्यक्ष सौरभ गंगवार के नेतृत्व में पत्रकारों ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर पत्रकारों को तत्काल आर्थिक सहायता प्रदान करने के मांग की गई। जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रस्तुत किया गया।

ज्ञापन में कहा गया कि वरिष्ठ पत्रकार भास्कर पोखरियाल, गोपाल भारती, बच्चन खान आदि पत्रकार साथियों के घरों के अंदर पानी कई फिट तक जमा होने से इनके घरों का सारा सामान खराब हो गया है और मकान भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये है।

गंगवार ने कहा की पत्रकार साथी काफी समय से कोरोना व लॉक डाउन की वजह से पूर्व से ही आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे है। आज के दौर में बढ़ती महंगाई के चलते पत्रकारिता से घर चलाना भी मुश्किल हो गया है और इस आपदा से हुये नुकसान से पत्रकार साथी काफी आहत और परेशानी के दौर से गुजर रहे है। इसलिए उन्हें उचित मुआवजा दिलाया जाना आवश्यक है।

ज्ञापन में कहा गया कि आपदा पीड़ित पत्रकारों के आवासों में हुई क्षति का निरीक्षण कराते हुए उन्हें उचित आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जाए।

ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष सौरभ गंगवार, महामंत्री हरविंदर सिंह खालसा, उपाध्यक्ष भास्कर पोखरियाल, गोपाल भारती, उपसचिव शादाब हुसैन, सचिव मनीष ग्रोवर, राकेश अरोरा आदि पत्रकार उपस्थित थे।