रुद्रपुर : जमीन बेचने के नाम पर पिता-पुत्र सहित तीन से हड़पे 6.07 करोड़

रुद्रपुर। जमीन बेचने के नाम पर पिता-पुत्र सहित तीन लोगों से 6.07 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। आरोप है कि धोखाधड़ी करने वाले ने खालिस्तानी आतंकवादियों से पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दी है। पुलिस ने दो आरोपियों पर केस दर्ज किया है।

कोतवाली में दी तहरीर में आवास विकास निवासी अभय गोयल ने कहा कि वे निर्माण कार्य के ठेकेदार हैं और जमीन खरीद-फरोख्त का कार्य करते हैं। उन्होंने बेटे पारस और साझेदार राजीव के साथ रामपुर जिले के टैमरा गांव में स्थित 8.33 एकड़ जमीन का सौदा बिलासपुर निवासी तजिंदर सिंह और हरियाणा निवासी पवनिंदर सिंह से किया था। जमीन का सौदा 1.10 करोड़ रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से तय हुआ और 10 लाख का बयाना दिया गया।

आरोप था कि छह सितंबर 2023 से मार्च 2024 तक अलग-अलग बार कुल 6.07 करोड़ की धनराशि का भुगतान कर दिया लेकिन बीते मार्च में जब आरोपियों से जमीन से रजिस्ट्री कराने को कहा गया तो वे टालमटोली करने लगे। कई बार आरोपियों के बहाने बनाने पर जब उन्होंने जानकारी की तो पता चला कि तजिंदर सिंह ने अपने रिश्तेदारों के नाम जमीन की 14 रजिस्ट्री एक ही दिन में 30 मार्च को करा दिया था। इस पर उन्होंने रुपयों के लिए कई बार पवनिंदर सिंह वासन एवं से संपर्क किया।

बीते 22 जुलाई को वे फ्लाईओवर के नीचे एक कार्यालय पर आरोपियों से मिले लेकिन वे रुपये लौटाने को राजी नहीं हुए और उनको धमकाने लगे। आरोप है कि तजिंदर ने कहा कि उसके संबंध कनाडा में गैंगस्टर्स से हैं। वह वहीं से सारे परिवार की हत्या करा देगा। इस धमकी से वह दहशत में है। संज्ञान में आया है कि ये आपराधिक लोग हैं और इनमें खिलाफ रामपुर में केस दर्ज हैं। पुलिस ने तजिंदर सिंह और पवनिंदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है।