हल्द्वानी : व्यापारी के घर में हुई तोड़फोड़ के मामले में भाजपा नेता समेत 200 लोगों पर मुकदमा दर्ज

हल्द्वानी। पुलिस ने कारोबारी के घर में तोड़फोड़ और वाहन फूंकने के मामले में भाजयुमो के प्रदेश मंत्री, विहिप के जिला मंत्री समेत 200 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने व्यापारी की पत्नी की तहरीर पर यह कार्रवाई की है।

पुलिस को दी तहरीर में ने कहा कि उनके पति नूर मोहम्मद की माड्यूलर किचन की दुकान है। 26 सितंबर को उसके पति अपनी दुकान पर काम करने वाली महिला के घर किसी काम से गए थे। वहां रहने वाले लोगों ने इस पर आपत्ति जताई और उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद एक भाजपा नेता ने सोशल मीडिया के माध्यम से उनके घर के सामने लोगों को हनुमान चालीसा पाठ के लिए बुलाया।

27 सितंबर को भाजयुमो के प्रदेश मंत्री विपिन पांडे और विहिप के जिला मंत्री गिरीश पांडे के नेतृत्व में दोपहर 12 बजे से एक बजे के मध्य उनके घर व दुकान के बाहर 100-200 लोगों की भीड़ जमा हो गई।

भीड़ ने उनकी दुकान के शटर और अंदर शीशे का दरवाजा तोड़कर शोरूम का सामान तोड़ दिया। साथ ही घर के अंदर चहारदीवारी में रखीं तीन बाइकों में आग लगा दी। घर में भी आग लगाने की कोशिश की। पुलिस ने किसी तरह बीचबचाव किया। विपिन पांडे, उसके साथी और महिलाओं ने धार्मिक नारे लगा परिवार को जान से मारने की धमकी दी।

भय के कारण वह अपने बच्चों के साथ घर नहीं जा पा रही हैं। सीओ सिटी नितिन लोहनी ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर विपिन पांडे, गिरीश पांडे समेत 200 अज्ञात महिला-पुरुषों पर आगजनी, तोड़फोड़ और बलवा की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।