रुद्रपुर : न्यायालय से जारी समन को गैर जमानती वारंट में बदला, अज्ञात पर मुकदमा दर्ज

रुद्रपुर। कोतवाली में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां न्यायालय से अभियुक्त के खिलाफ समन जारी हुआ और समन में कूटरचना कर गैर जमानती वारंट में बना दिया गया। जब अभियुक्त को अदालत में पेश किया गया तो पुलिस की किरकिरी हुई। सीओ सिटी की जांच के बाद एसएसपी के आदेश पर अज्ञात पर केस दर्ज किया गया है।

अदालत से एनडीपीएस एक्ट के मामले में बीते 29 जून को एक अभियुक्त बलविंदर सिंह के खिलाफ समन जारी हुआ था। समन जारी होने के बाद कोतवाली पुलिस ने बलविंदर को अदालत में पेश किया था। अदालत में पता चला कि समन को कूटरचना कर गैर जमानती वारंट में बदल दिया गया था।

इसी के चलते बलविंदर को गिरफ्तार किया गया था जबकि समन तामील कराना था। अदालत ने समन में कूटरचना पर कड़ी नाराजगी जताई थी। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। सीओ सिटी निहारिका तोमर ने इस मामले की जांच की थी। सीओ सिटी की प्रथम दृष्टया जांच में दस्तावेज में कूटरचित होने के साक्ष्य मिले थे।

एसएसपी के आदेश पर एसएसआई अशोक कुमार ने अज्ञात के खिलाफ सरकारी दस्तावेजों में कूटरचित करने का केस दर्ज कराया है। एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि केस की विवेचना में दस्तावेजों में कूटरचना करने वाला चिह्नित किया जाएगा।