रुद्रपुर : स्कूटी ने कांवड़िये को मारी टक्कर, हंगामा

रुद्रपुर। हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौट रहे कांवड़िये को किच्छा हाईवे पर स्कूटी ने मार दी। हादसे में कांवड़िया चोटिल हो गया और कांवड़ खंडित हो गई। इससे नाराज कांवड़ियों ने हाईवे पर हंगामा कर जाम लगाने की कोशिश की।कांवड़ियों के हंगामे से पुलिस के हाथ पांव फूल गए। एसपी सिटी के समझाने के बाद हरिद्वार से गंगाजल मंगवाने के आश्वासन पर कांवड़िये शांत हुए।

रविवार रात हरिद्वार से गंगाजल लेकर कांवड़ियों की टोलियां किच्छा की ओर जा रही थी। नेशनल हाईवे पर राधा स्वामी सत्संग भवन से आगे गलत दिशा में आ रही स्कूटी ने बहेड़ी निवासी एक कांवड़िये को टक्कर मार दी। इसमें कांवड़िया जख्मी हो गया और कांवड़ जमीन पर गिर गई। स्कूटी सवार को भी चोटें आ गई। इससे गुस्साए कांवड़ियों ने हंगामा खड़ा कर हाईवे को जाम करने की कोशिश की। कांवड़ियों के हंगामे से हाईवे पर यातायात प्रभावित हो गया।

सूचना पर सीओ सिटी निहारिका तोमर, कोतवाल मनोहर सिंह दसोनी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों को समझाने की कोशिश की। कांवड़ियों का कहना था कि स्कूटी सवार ने कांवड़िये को गलत दिशा में आकर टक्कर मारी है। हरिद्वार से लाई कांवड़ खंडित हो गई है। अब हरिद्वार से गंगाजल लाया जाए।

सूचना पर एसपी सिटी मनोज कत्याल मौके पर पहुंचे। उन्होंने हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लाने का आश्वासन दिया और वीडियो काल से हरिद्वार में मौजूद कर्मियों से बात भी कराई। उन्होंने चुटकी देवरिया स्थित मंदिर में कांवड़ियों के लिए रात में रुकने की व्यवस्था कराए और गंगाजल आने तक वहां आराम करने का आग्रह किया।

इसके बाद कांवड़िए शांत होकर वहां से आगे बढ़ गए। एसपी सिटी ने बताया कि कांवड़ियों को समझा दिया गया है। हाईवे जाम नहीं हुआ था।