रुद्रपुर में पत्रकारों पर पिस्टल तानने की घटना: पुलिस की लापरवाही ने बढ़ाया अपराधियों का मनोबल

उधमसिंह नगर। रुद्रपुर में एसएसपी कार्यालय के पास दिनदहाड़े पिस्टल तानने वाले कार सवार बदमाशों पर पुलिस ने 20 घंटे बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जिसको लेकर पत्रकारों में भारी रोष है। इस घटना से पुलिस की कार्य-प्रणाली पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। पीड़ित पत्रकारों ने साफ कहा कि पुलिस की इसी लापरवाही के चलते जनपद में कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है। जिले में आए दिन फायरिंग, तलवार लहराने, लोगों से मारपीट की घटनाएं हो रही है, जिसमें पुलिस कार्रवाई की जगह फैसला कराने का काम कर रही है।

आपको बता दें कि सोमवार को दोपहर चार बजे के आस-पास एसएसपी कार्यालय से पत्रकार नरेन्द्र राठौर और सौरभ गंगवार अपने इलैक्ट्रोनिक दो पहिया वाहन से निकले थे, इसी दौरान एसएसपी कार्यालय के पास ही एक कार सवार बदमाशों ने उनके साथ गाली-गलौच करनी शुरू कर दी जिसका विरोध करने पर बदमाशो ने दोनो पत्रकारों पर पिस्टल तान दी।

इसकी सूचना तत्काल पुलिस को फोन पर दी गई थी। पुलिस को सूचना देने के दौरान दोनों आरोपी कार लेकर भाग गए फिर थोड़ी दूर पर ही कार खड़ी करके दोनों आरोपी वापस आए और पत्रकारों से फिर भिड़ गए। दोनों ने सरेआम पत्रकारों को जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित का कहना है की कार में एक–दो नहीं बल्कि तीन पिस्टल मौजूद थी।

पीड़ित का यह भी कहना है की इसके बाद आरोपी तीन में से एक पिस्टल फेंककर भाग गए जिस पिस्टल को पुलिस को सौंपदिया गया है। गाड़ी का नंबर वीडियो भी पुलिस को सौंपी गई है, लेकिन 20 घंटे बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

पीड़ित पत्रकार नरेन्द्र राठौर ने कहा कि यह पुलिस की बड़ी लापरवाही है। जनपद में पुलिस की इसी लापरवाही की बजह से अपराधी बेखौफ हो गए हैं, आए दिन फायरिंग, तलवारें लहराने, लोगों को पीटने की घटनाएं हो रही है। घटनाओं की वीडियो होने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं करती है, जिससे अपराधी बेखौफ हैं। उन्होंने कहा का यदि पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो आर पार की लड़ाई लड़ी जायेंगी, समझौता किसी भी हाल में नहीं होगा।

पत्रकार सौरभ गंगवार ने कहा कि ऊधमसिंहनगर में जंगल राज कायम हो चुका है। अपराधी अपने वाहनों में हथियार लेकर घूम रहे। पुलिस ने अपराधियों संरक्षण दे रखा है। उन्होंने कहा कि पुलिस यदि समय रहते आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की तो आंदोलन किया जाएगा।