उधमसिंह नगर : गैस रिसाव से घर में लगी आग, मां की मौत और बेटा गंभीर

उधमसिंह नगर। जसपुर में मोहल्ला नई बस्ती रहमत नगर कॉलोनी में सिलेंडर से गैस रिसाव होने पर घर में आग लग गई। आग में मां की मौत हो गई, जबकि उसका पुत्र बुरी तरह झुलस गया। पुत्र को निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मोहल्ला नई बस्ती रहमत नगर कॉलोनी निवासी अमजद ने सुबह करीब छह बजे चाय बनाने के लिए गैस-चूल्हा चालू करने के लिए जैसे ही माचिस जलाई तो सिलेंडर से गैस रिसाव होने से घर में आग लग गई। इससे वह बुरी तरह से झुलस गया। देखते-देखते पास में ही सो रही उसकी मां नसीमा की चारपाई में आग लग गई। इस दौरान मोहल्ले वालों ने घर में धुआं और आग की लपटें उठती देखी तो पुलिस एवं अग्निशमन केंद्र को सूचना दी। मौके पर अग्निशमन की गाड़ियों ने पहुंच कर आग पर काबू पाया। पुलिस ने 108 वाहन बुलाकर गंभीर हालत में नसीमा को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने नसीमा को मृत घोषित कर दिया।

जबकि अमजद को नगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया कि घरेलू गैस रिसीव से एक घर में आग लगने की सूचना मिली थी। तत्काल उन्होंने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर झुलसे व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया। अग्निशमन अधिकारी शाम बहादुर थापा ने बताया कि घर में आग लगी थी। चारों ओर धुआं था। वृद्ध महिला का शव कमरे में पड़ा था। उसका पुत्र अमजद को बचा लिया गया।