रुद्रपुर : वरिष्ठ चिकित्सक को सम्मोहित कर ले उड़े अंगूठी

रुद्रपुर। अग्रसेन चौक पर बाजार से सामान लेकर आ रही महिला से चाकू की नोक सोने के कुंडल लूट लिये जाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि गत दिवस काशीपुर बाईपास मार्ग पर गुरूनानक बालिका इंटर कालेज के सामने मंदिर के पास बाईक सवार दो अज्ञात युवकों ने पैदल जा रहे आदर्श इंदिरा बंगाली कालोनी के वरिष्ठ निजी चिकित्सक को रोककर उन्हें अपनी बातों के जाल में फंसाकर उनसे सोने की अंगूठी उतरवाकर ले ली और चकमा देकर मौके से फरार हो गये। मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है।

आदर्श इंदिरा बंगाली कालोनी निवासी करीब तीन दशकों से बंगाली कालोनी के मुख्य मार्ग पर अपने निजी क्लीनिक से रोगियों का उपचार कर रहे करीब 75 वर्षीय चिकित्सक डा. डॉक्टर ने बताया कि गत दिवस दोपहर करीब 12 बजे वह पैदल काशीपुर बाईपास मार्ग के आदर्श कालोनी तिराहा पर मंदिर के सामने से पैदल घर की ओर आ रहे थे।

इसी दौरान बाईक सवार दो युवक उसके पास आये और उन्हें रोक कर बातचीत करने लगे। एक युवक ने अपनी शादी का निमंत्रण देते हुए कहा कि उसने अंगूठी बनवाई है लेकिन लड़की को पसंद नहीं आ रही है। इतना कहने के बाद उसने अपनी बातों में उलझा लिया। डॉक्टर ने बताया कि उनकी बातों में आकर उन्होंने अपनी करीब 25 वर्ष पहले की सोने की अंगूठी अंगूली से उतार कर उस युवक के हवाले कर दी।

इस बीच एक युवक यह अंगूठी वह सुनार को दिखाकर आता है कहकर वहां से चला गया। उसके जाने के कुछ लम्हों के बाद दूसरा युवक अपने साथी का पता लगाने को कहकर बाईक से चला गया। उनके जाने के बाद जब डॉक्टर को अपने साथ ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने वहीं मौजूद लोगों को बताया और परिजनों को भी इसकी जानकारी दी।

मामले की सूचना पुलिस को देने के बाद डॉक्टर ने बताया कि घटनास्थल के आसपास कई सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। जिनकी मदद से पुलिस दोनों युवकों का पता लगा सकती है।