रुद्रपुर: फाइनेंस कर्मी ने लगाया बैंक को 1.81 लाख का चूना

रुद्रपुर। फाइनेंस बैंक कर्मचारी द्वारा ऋण धारकों की जमा किश्तों को लेकर फरार होने का मामला सामने आया है। जब इसकी भनक बैंक शाखा प्रबंधक को लगी तो उसने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर प्रबंधक ने न्यायालय में याचिका डाली। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप था कि बैंक कर्मचारी ने बैंक को लाखों का चूना लगाया है।

जानकारी के अनुसार थाना ग्राम नगवा बुढ़ाना मुजफ्फरनगर यूपी निवासी रवि कुमार ने बताया कि वह आशीर्वाद माइक्रोफाइनेंस कंपनी का शाखा प्रबंधक है। जिसका मुख्यालय क्लब हाउस रोड, अन्ना सलाई चेन्नई में स्थित है, जबकि रुद्रपुर शाखा कार्यालय गंगापुर रोड में स्थित है। उन्होंने बताया कि ग्राम नगवा बुढ़ाना मुजफ्फरनगर यूपी निवासी अमित कुमार शर्मा भी फाइनेंस कंपनी में कार्यरत है और शाखा कार्यालय से संबंधित ऋण धारकों से प्राप्त किश्तों को जमा धनराशि को जमा करवाने का कार्य करता है।

उन्होंने बताया कि फाइनेंस कंपनी से आरोपी कर्मचारी द्वारा बैंक से ऋण लिए 39 से अधिक ऋण धारकों से लोन की किस्त एकत्र की और बैंक में महज छह अप्रैल 2022 को 48760 रुपये किस्त जमा कराई। जब बैंक द्वारा सालाना ऋण धारकों की किस्तों की जांच की तो पाया कि आरोपी फील्ड कर्मी अमित ने ऋण धारकों से किश्त एकत्रित की, लेकिन बैंक को जमा नहीं कराया। उन्होंने बताया कि आरोपी द्वारा 1.81 लाख की धनराशि लेकर फरार हो गया।

काफी खोजबीन के बाद भी जब आरोपी का कोई सुराग नहीं लगा तो पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर शाखा प्रबंधक ने न्यायालय में याचिका डाली। जिस पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने पुलिस को आदेशित किया और पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।