रुद्रपुर : करोड़ों की ठगी का सरगना गिरफ्तार

रुद्रपुर। उत्तराखंड में मल्टी क्रेडिट सोसायटी में निवेश कर मुनाफा कमाने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने के सरगना को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पिछले दो साल से फरार चल रहा था और 25 हजार का इनामी वांछित था। इसको लेकर एसटीएफ लंबे समय से जाल में फंसाने की कोशिश कर रही थी।

एसटीएफ सीओ आरबी चमोला और प्रभारी एमपी सिंह ने बताया कि काशीपुर निवासी आशुतोष पर करोड़ों की ठगी करने का मामला दर्ज था। उसकी तफ्तीश कुमाऊं एसटीएफ के हवाले की गई। बताया कि आशुतोष ने अपने नेटवर्क के साथ मिलकर जेकेवी मल्टी स्टेट क्रेडिट कोऑपरेटिव नाम की सोसाइटी बनाई और हल्द्वानी व खटीमा में उसका ब्रांच ऑफिस खोला।

जहां नेटवर्क के सदस्य लोगों को सोसाइटी में अपना निवेश कर मुनाफा कमाने का प्रलोभन देते थे और जाल में फंसाकर पैसा जमा करवाते थे। वर्ष 2022 में अचानक ठगी का सरगना आशुतोष कार्यालय बंद फरार हो गया था। इसके चलते आरोपी पर हल्द्वानी के शिकायतकर्ता की तहरीर पर वर्ष 2022 में मुकदमा पंजीकृत किया गया। ठग आशुतोष पिछले दो साल से फरार चल रहा था और पुलिस ने 25 हजार का इनामी फरार बदमाश भी घोषित कर दिया था।

बताया कि 24 जून यानी सोमवार की शाम को खबर मिली कि करोड़ों ठगी का आरोपी आशुतोष को रुद्रपुर बस अड्डे के समीप देखा गया है। इस पर एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी कर आरोपी को दबोच लिया और पूछताछ में पता चला कि केवल खटीमा और हल्द्वानी ब्रांच से ही दो करोड़ से अधिक ठगी की गई। इसमें हल्द्वानी व खटीमा के अनगिनत लोगों ने अपना पैसा जमा किया था। एसटीएफ ने सरगना को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।