गदरपुर : अघोषित कटौती से प्रभावित हो रहा आम जनमानस

गदरपुर। भीषण गर्मी के बीच शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत की अघोषित कटौती ने भी जनता की दुश्वारियां बढ़ा दी हैं। गर्मी के बढ़ते प्रकोप से शहर में दोपहर में लोगों की आवाजाही भी कम दिखाई दे रही है। ज्यादातर लोग सुबह और शाम के समय बाजार में खरीदारी करने आ रहे हैं। ऊर्जा निगम के जेई मेहताब अली ने बताया कि शासन से मिले दिशा निर्देशों के अनुपालन में घोषित कटौती की जा रही है। बारिश न होने से उत्पादन प्रभावित हो रहा है।

गूलरभोज में दिनेशपुर फीडर से बिजली की आपूर्ति होती है। सोमवार को दिन में चार बार अघोषित कटौती हुई है। इससे लघु उद्यमियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। बिजली कटौती के साथ भीषण गर्मी से लोगों को राहत नही मिल रही है। रात को रोस्टिंग के नाम पर प्रतिदिन लगभग 2 घंटे की कटौती हो रही है।

अघोषित बिजली कटौती ने बढ़ाई मुश्किलें

सितारगंज। भीषण गर्मी में सोमवार रात करीब डेढ़ बजे से सुबह नौ बजे तक हुई बिजली कटौती ने नमाज अदा करने वाले मुस्लिम भाइयों की मुश्किलें बढ़ा दीं। मुस्लिम भाइयों कहा कि देर रात गई लाइट, सुबह आई। जिस वजह से पानी भी नहीं आया और उन्हें नहाने-धोने, तैयार होने में काफी समय लग गया। इस वजह से नमाज अदा में भी देरी हो गई।

ओवरलोड को बताया वजह

दिनेशपुर बिजली घर से दिनेशपुर टाउन के फीडर अलाव कालीनगर, गूलरभोज, चक्कीमोड़ व शिवपुर फीडर के जरिये ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति होती है। वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्र में रात के समय दो घंटे की अघोषित कटौती हो रही है। इससे भीषण गर्मी में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा नगर में दिनभर बिजली की आंख मिचौली जारी है। व्यापारी खासे परेशान है। जेई अफसान सैफी का कहना है कि ऋषिकेश कंट्रोल रूम के आदेश पर ही वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्र में सामान्य कटौती हो रही है। नगर की आपूर्ति नियमित रूप से सामान्य है। ओवरलोड और फाल्ट होने पर मजबूरी में आपूर्ति क्षणिक बाधित होती है।