गौमांस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, तीन फरार

किच्छा। गोवंश संरक्षण स्क्वाड टीम ने गोवंश मांस के साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि तीन लोग फरार हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार किच्छा गोवंश संरक्षण टीम को मुखविर से सूचना मिली कि इतवार शामिया की मजार के पास कुछ लोग नदी के किनारे गोकशी कर गोंमास बेचने का कार्य कर रहे हैं।

इस सूचना पर टीम ग्राम दरऊ की तरफ सज्जन मियां की मजार से थोड़ा आगे की तरफ पुराने बंद पड़े भट्टे से होते हुए आम के बगीचे में पहुंचे वहां बढ़ नदी के किनारे गोकशी पांच व्यक्ति बढ़ नदी के किनारे खाली स्थान पर मांस काटने व पन्नियों में रखने का कार्य कर रहे थे।

गोवंश टीम के संजय कुमार व राजकुमार तथा बलवंत सिंह ने बताया कि चापड़ व चाकू से मांस काट रहे व्यक्ति का नाम असद तथा गुलफाम तथा मास को पनियों में रख रहे व्यक्तियों का नाम ताहिर तथा आमिर बताया। मौके पर दबिश दी गई तो दो व्यक्तियों को मौके पर ही पकड़ लिया गया तथा तीन व्यक्ति भागने में कामयाब हो गए जिसे कांस्टेबल संजय कुमार कॉन्स्टेबल राजकुमार व कांस्टेबल बलवंत सिंह ने तीनों व्यक्तियों को पहचान लिया।

भाग गए पहले व्यक्ति का नाम ताहिर तथा दूसरे का नाम अलीम तथा आमिर निवासी दरऊ थाना किच्छा है। पकड़े गए व्यक्तियों से मौके पर लगभग 60 किलोग्राम प्रतिबंधित गो मास तथा एक चाकू, एक चापड़ व एक काली पानी का पैकेट बरामद हुआ। मौके से कांस्टेबल राजकुमार द्वारा अपने मोबाइल से पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मृगेश चौधरी को मौके पर आने का आग्रह किया।

मौके पर समस्त कार्रवाई होने के बाद अभियुक्तों तथा माल व नमूना माल लेकर कोतवाली किच्छा आए तथा अभियुक्तों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस टीम में प्रभारी उप निरीक्षक प्रवीण सिंह ,हेड कांस्टेबल दीवान नाथ,कांस्टेबल राजकुमार कांस्टेबल संजय कुमार कांस्टेबल बलवंत सिंह शामिल थे।