रुद्रपुर: फाइनेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर व फर्जी ग्राहक पर मुकदमा

रुद्रपुर। कोतवाली इलाके के रहने वाले एक ज्वैलर्स स्वामी से धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप था कि फाइनेंस कंपनी के मैनेजर ने फर्जी ग्राहक के साथ मिलकर कुटरचित तरीके से सोने की झूठी गुणवत्ता बताई और लाखों रुपये की ठगी को अंजाम दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार इंदिरा कॉलोनी निवासी शांतन ने बताया कि उसकी मछली मार्केट थाना ट्रांजिट कैंप में ज्वैलर्स की दुकान है। बताया कि आवास विकास स्थित एक फिनकॉर्प के बैंक ब्रांच मैनेजर की कॉल आयी।

मैनेजर ने बताया कि नैनीताल डौली रेंज के रहने वाले गजेंद्र द्वारा बैंक में 111.8 ग्राम सोना गिरवी में रखा था। तीन साल बीत जाने के बाद भी ग्राहक नहीं आया। बताया कि सोने की गुणवत्ता 22 कैरेट और खरीदने पर कम दाम में दे दिया जाएगा। सात मई 2024 को मैनेजर द्वारा झांसा देकर सोने की कीमत 6.51 लाख रुपये बताई और कई तिथियों में पूरी रकम का भुगतान ग्राहक गजेंद्र के खाते में करवाया।

बाद में मैनेजर द्वारा 111.8 ग्राम सोना दिया और जब सोने की गुणवत्ता को परखा तो पाया कि मैनेजर द्वारा बताई गई गुणवत्ता से सोने की वास्तविक गुणवत्ता भिन्न है। ऐसे में सीधे तौर पर उसे पांच लाख रुपये का आर्थिक नुकसान पहुंचाया। आरोप था कि मैनेजर ने फर्जी ग्राहक के साथ मिलकर कुटरचित तरीके से ठगी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।