रुद्रपुर : हाईकोर्ट नैनीताल का अधिवक्ता बन लाखों की ठगी करने का आरोप ।

सिमरप्रीत सिंह, आर्टिकल एडिटर मीडिया ग्रुप

रुद्रपुर। काशीपुर की रहने वाली चर्चित हिना रावत उर्फ निकिता सिंह का नाम फिर चर्चाओं में आ गया है। हल्द्वानी की रहने वाली एक महिला की पट्टा भूमि को भूमिधरी में दर्ज करवाने का झांसा देकर शातिर महिला ने लाखों का चूना लगा दिया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर गिरोह की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है।

हल्द्वानी निवासी महिला ने बताया कि रुद्रपुर के सुभाष कॉलोनी निवासी राम के माध्यम से उसकी मुलाकात हिना रावत उर्फ निकिता सिंह से होती है। जहां निकिता ने खुद को हाईकोर्ट नैनीताल का अधिवक्ता बताया और आश्वासन दिया कि उसकी न्यायाधीशों से अच्छी खासी जान पहचान है। वह तुम्हारी बाजपुर टांडा स्थित पट्टे की भूमि को भूमिधरी में दर्ज करवा देगी। जिसके एवज में छह लाख रुपये का खर्च आएगा।

कुटरचित तरीके से जाल में फंसाने के बाद जब आरोपी को पहली बार छह लाख का भुगतान किया और आरोपी महिला ने पुन:झांसा देकर 6.70 लाख का भुगतान करवाया। जब भूमिधरी का वादा पूरा नहीं हुआ तो रकम वापसी का दबाव बनाया। आरोप था कि निकिता ने अपने गैंग के साथ मिलकर हत्या करवाने की धमकी देनी शुरू कर दी।

काशीपुर की रहने वाली हिना रावत उर्फ निकिता सिंह पर दो मामलों मे 27.14 लाख रुपये धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी महिला व उसके गिरोह की तलाश के लिए एक टीम का गठन कर दिया है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर आरोपों की पुष्टि कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

– धीरेंद्र कुमार, कोतवाल, रुद्रपुर