रुद्रपुर: जिला मजिस्ट्रेट ने दिए तीन घटनाओं की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

रुद्रपुर। जिला मजिस्ट्रेट उदयराज सिंह ने तीन अलग-अलग घटनाओं की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए सभी पहलुओं की विस्तृत जांच करते हुए जांच आख्या उपलब्ध कराने के लिए जिला मजिस्ट्रेट ने उप जिला मजिस्ट्रेट किच्छा कौस्तुभ मिश्र को जांच अधिकारी नामित किया है।

शुक्रवार को जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि 12 सितंबर 2023 को शंकर फार्म ओवर ब्रिज के पास पुलभट्टा किच्छा में अज्ञात अभियुक्त ने वाहन बस को तेजी व लापरवाही से चलाकर मोटर साइकिल में सवार दानवीर को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। जबकि दूसरी घटना 20 अक्टूबर 2023 को महिंद्रा कंपनी के सामने लालपुर किच्छा में हुई। इसमें भी अज्ञात अभियुक्त ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाकर मोटर साइकिल में सवार राजेंद्र की टक्कर मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

वहीं तीसरी घटना श्री राजहंस बंसल राइट्स एक्टिविस्ट 436 प्रथम तल शक्ति खंड-3 इंदिरापुर गाजियाबाद उत्तर प्रदेश द्वारा शिकायती प्रार्थना पत्र 26 फरवरी 2023 को दिया। आरोप है कि शांतिपुर रेलवे क्रासिंग के पास सरकारी परियोजना पर काम कर रहे कार्मिक की मृत्यु विभाग की लापरवाही से हुई है।

जिला मजिस्ट्रेट ने सभी घटनाओं की विस्तृत जांच करते हुए रिपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए किच्छा के उप जिला मजिस्ट्रेट को जांच अधिकारी नामित किया है। जांच अधिकारी ने बताया कि सभी घटनाओं में यदि कोई व्यक्ति जानकारी रखता हो या कथन करना चाहता है तो वह 8 मई 2024 तक प्रत्येक कार्य दिवस में सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक बयान के लिए या साक्ष्य व दस्तावेज सहित उप जिलाधिकारी के समक्ष उपस्थित हो सकता है।