भतीजी ने लगाया चाचा पर संपत्ति पर कब्जाने का आरोप

रूद्रपुर। नानकमत्ता की रहने वाली एक विवाहिता ने अपने चाचा पर माता की संपत्ति हड़पने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। आरोप था कि माता की मौत के बाद चाचा हथियारों से लैस होकर आए और जान से मारने की धमकी देते हुए मृत माता के जेवरात भी लूट लिए। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार थाना नानकमत्ता निवासी ने बताया कि वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान है। शादी होने से पहले ही पिता का निधन हो गया और वह शादी करके ससुराल नानकमत्ता चली गई। उन्होंने बताया कि उसके मायके बिदुखेड़ा स्थित मकान में मां अकेली ही रहती है और मकान व दुकान का आधा हिस्सा माता के पास है, जबकि आधे हिस्से पर चाचा गुरमीत के नाम पर है। आरोप था कि चाचा गुरमीत, बुआ द्वारा मां की संपत्ति को हड़पने की साजिश रचने लगे।

इसी दौरान वृद्ध मां की तबीयत खराब होने पर वह मायके आकर मां की सेवा करने लगी और मां का 26 अक्टूबर 2023 को निधन हो गया। आरोप था कि मां के निधन के बाद 16 नवंबर की दोपहर दो बजे चाचा परिवार के साथ हथियारों से लैस होकर आए और जान से मारने की धमकी देते हुए मां के कमरे में रखा घरेलू सामान, सोने के आभूषण और तीन हजार की नकदी लूट कर ले गए। साथ ही धमकी दी कि यदि संपत्ति पर कब्जा नहीं करने दिया तो जान से मार दिया जाएगा।

आरोप था कि घटना की तहरीर संबंधित पुलिस चौकी में दी। बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो पीड़िता ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।